कोरबा सड़क सुरक्षा माह : कटघोरा पुलिस ने सड़क सुरक्षा को लेकर निकाली हेलमेट जनजागरूकता बाइक रैली.. यातयात के नियमों का पालन करने दिया संदेश.

कोरबा/कटघोरा 26 जनवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : : सड़क सुरक्षा माह को लेकर कटघोरा पुलिस ने हेलमेट बाइक रैली निकाली, जागरूक करने सभी बाइक में सुरक्षा को लेकर संदेशात्मक तख्तियां लगाकर कटघोरा शहर में घूमकर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया। बतादें की 35 वां सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से कोरबा जिले में शुरू हो गया है जो 14 फरवरी तक चलेगा इसी कड़ी में आज 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर जिला पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र शुक्ला के निर्देश पर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटघोरा नेहा वर्मा के आर्गदर्शन में कटघोरा SDOP पंकज ठाकुर तथा कटघोरा थाना प्रभारी तेजकुमार यादव के नेतृत्व में हेलमेट बाइक रैली निकाली गकी। जिसका शुभारंभ कटघोरा एसडीओपी पंकज ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस रैली में बाइकर्स का उत्साहवर्धन करने के लिए एसडीओपी पंकज ठाकुर व थाना प्रभारी तेजकुमार यादव मौजूद रहे।

हेलमेट बाइक रैली में पुलिस के अलावा महाविद्यालय के छात्रों व जिम्मेदार नागरिक सहित लगभग 80 बाइकर्स सम्मिलित हुए। हेलमेट बाइक रैली कटघोरा थाना से प्रारम्भ होकर कटघोरा के मुख्य चौराहे होते हुए अम्बिकापुर मार्ग तथा बिलासपुर मार्ग पर कसनिया होते कोरबा मार्ग पर जेन्जरा तक होते हुए कटघोरा थाना परिसर में इस रैली का समापन हुआ। बाइकर्स ने पंपलेट एवं तथ्यों के माध्यम से अन्य वाहन चालकों से अपील की कि वे दोपहिया पर हो सवार तो हेलमेट पहने, चार पहिया में सवार हो तो सीट बेल्ट लगाए, तेज गति से वाहन नहीं चलाये, अनावश्यक हॉर्न नहीं बजायें, रेड लाइट का पालन करें, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करे आदि संदेशों की तख्तिया लिए यातायात नियमो के पालन की अपील की गई।

कटघोरा पुलिस ने हेलमेट बाइक रैली को सफल बनाने के लिए सम्मिलित सभी जिम्मेदार प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन कर सराहना की। कटघोरा पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा जागरूकता संदेश आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए नित नए कार्यक्रम किए जा रहे है।  नागरिको से यातायात नियमो का पालन करने की अपील की जा रही है।