कोरबा : “सजग कोरबा अभियान” के तहत कटघोरा थाना प्रभारी ने जमीन पर बैठकर लगाई जनचौपाल.. किया ग्रामीणों को जागरूक.

कटघोरा/कटघोरा 7 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार “सजग कोरबा अभियान” के तहत सभी थाना चौकी प्रभारियों को जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरूक करने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसी तारतम्य में थाना कटघोरा प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने ग्राम तानाखार में ग्राम सरपंच, ग्राम पटेल एवं ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर चौपाल लगाई,जहां 30-40 की संख्या में महिला पुरूष व बच्चे उपस्थित रहे। थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी की यह पहली अनोखी चौपाल रही। जिसमे प्रभारी स्वयं ग्रामीणों संग जमीन पर बैठकर ग्रामीणों को समझाइश देते नजर आए।

उक्त चौपाल में कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी द्वारा सजग कोरबा अभियान के तहत ग्रामीणों को उठाईगिरी,चोरी,साइबर अपराध, महिला/बालको से सम्बंधित अपराध से बचने के बारे में आवश्यक जानकारी दी।थाना प्रभारी ने चौपाल में उपस्थित सभी ग्रामीणों को थाना व कंट्रोल रूम का नंबर भी दिया साथ ही किसी भी प्रकार की घटना- दुर्घटना व अपराध होने पर तत्काल थाना में सूचना देने की समझाइश दी।

थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी की इस अनोखी चौपाल से ग्रामीणों में खुशी व्याप्त थी। ग्रामीण पहली बार ऐसी जनचौपाल में उपस्थित हुए जहां अधिकारी स्वयं जमीन पर बैठकर ग्रामीणों को जानकारी दे रहे थे। वही इस जनचौपाल ने ग्रामीणों को बहुत प्रभावित किया। ग्रामीणों ने भी थाना प्रभारी की बातों को गम्भीरता से सुना और किसी भी प्रकार की घटना दुर्घटना होने पर तत्काल सूचना देने की बात कही।