कोरबा : वेतन विसंगति दूर करने लिपिकों ने SDM को सौपा मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन.. कोरोना संकट के बहाने सरकार कर्मचारियों की अनदेखी कर रही है.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर राज्य भर के लिपिक आज 17 फरवरी को जिला एवं ब्लॉक मुख्यालय में प्रदर्शन करके मुख्य सचिव छ्त्तीसगढ़ शासन के नाम ज्ञापन सौंपें। इसी तारतम्य में पोंडी उपरोड़ा के लिपिकों ने अनुविभागीय अधिकारी कौशल प्रसाद तेंदुलकर को ज्ञापन सौंपा।

उल्लेखनीय है कि 17 फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री ने लिपिकों के प्रांतीय अधिवेशन के दौरान बिलासपुर में लिपिक वेतन विसंगति के निराकरण की घोषणा किया था। लेकिन तीन साल व्यतीत होने के बावजूद उस घोषणा का क्रियान्वयन नहीं हो पाया है, जिसके कारण प्रदेशभर के लिपिक व्यथित एवं आक्रोशित हैं। इसी क्रम में ध्यानाकर्षण हेतु आज प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया।

कोरोना संकट के बहाने सरकार कर्मचारियों की अनदेखी कर रही है। कोरोना काल के प्रतिकूल परिस्थितियों मे कर्मचारियों ने जान की बाजी लगाकर निष्ठापूर्वक काम किया है। माननीय मुख्यमंत्री द्वारा तीन वर्ष पूर्व हुई घोषणा के बावजूद अब तक लिपिकों के वेतनमान सुधार की दिशा में कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। अब तो देशभर में कोरोना नियंत्रण में आ गया है, सब कुछ सामान्य हो चला है। इसलिये लिपिकों की मांग पर मुख्यमंत्री द्वारा किये गये घोषणा अनुरूप शीघ्र आदेश जारी होना चाहिये।

आज प्रदर्शन तथा ज्ञापन देने के दौरान मुख्य रूप से उपथित रहे।