कोरबा : विधायक मोहितराम केरकेट्टा की पहल पर राजस्व मंत्री जयसिंग अग्रवाल ने लगाई मुहर.. पसान को दिया पूर्ण तहसील का दर्जा.. आसपास के ग्रामीणों को मिलेगी सुविधा.

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) पसान जफर खान : छ्त्तीसगढ़ में 28 जिलों के बाद 4 जिलों की घोषणा के बाद राज्य में 32 जिले हो चुकें हैं. इसी तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिलों के साथ साथ 18 तहसील की भी सौगात राज्य को दी थी, कोरबा जिला मुख्यालय से लगभग के 105 किलोमीटर तथा पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड के पसान में उप तहसील स्थित है इसकी दूरी पोंडी उपरोड़ा तहसील से काफी दूरी हो जाने से तहसील स्तरीय कार्य कराने के लिए पसान के स्थानीय व आस पास के ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी .

पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा की अनुशंसा पर राजस्व मंत्री छ्त्तीसगढ़ शासन जयसिंह अग्रवाल ने पसान को पूर्ण तहसील का दर्जा देने मुहर लगा दी है. पूर्ण तहसील न होने के कारण क्षेत्र के लोगों को राजस्व व भूमि संबंधी कार्यों के लिए आने जाने में सौ किलोमीटर की दूरी तय कर पोंडी उपरोड़ा जाना पड़ता था. छोटे-छोटे कार्यों के लिए दिन भर का समय लगता था. तहसील का दर्जा मिल जाने के बाद ये सारे कार्य अब पसान में होंगे. पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने इसके लिए सीएम भूपेश बघेल तथा राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के प्रति आभार जताया है.