कोरबा : वाहन आगजनी मामले में रामपुर पुलिस को मिली सफलता, आरटीआई कार्यकर्ता की ब्लैकमेल व धमकी से क्षुब्ध होकर जलाया था वाहन को

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :- कोरबा जिले के रामपुर पुलिस चौकी अंतर्गत खरमोरा निवासी आरटीआई कार्यकर्ता मनीष कुमार राठौर के उक्त वाहन को आग लगा देने के मामले में पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा विशेष टीम गठित कर पड़ताल कराई जा रही थी। एक सीसीटीवी कैमरे में नजर आई कार के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया गया। मनीष ने रंजिश वश आग लगाने का संदेह जाहिर कर कुछ लोगों के नाम बताए थे जिन पर नजर रखी गई थी। विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि कुछ दिन पहले अंशू पलेरिया व सुदामा कलवानी को मनीष राठौर ने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी थी। बताए गए नाम और विवाद के आधार पर इन दोनों को पकड़ कर पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मनीष राठौर आरटीआई कार्यकर्ता है जो हमेशा इन्हें किसी न किसी मामले में परेशान व ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग करता है। कुछ दिन पहले सुदामा और मनीष के बीच रंजिश को लेकर विवाद भी हुआ था।

परेशान व ब्लैकमेलिंग से दोनों ने क्षुब्ध होकर साथी विजय चौहान व तीजराम पटेल के साथ मिलकर आग लगा दिया। घटना में प्रयुक्त एक्सयूवी वाहन क्र.सीजी-12 एवाय 0463 को जप्त किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध धारा 435, 34 भादवि के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।