कोरबा : वनमण्डल कटघोरा की नवपदस्थ DFO प्रेमलता यादव का विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने किया स्वागत.. वन संपदा, वन्य जीवों की सुरक्षा हम सभी का पहला कर्तव्य – प्रेमलता

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): कटघोरा वनमण्डल में नए वनमण्डलाधिकारी प्रेमलता यादव ने पदभार ग्रहण कर लिया है। उनके पदभार ग्रहण करने के बाद आज कटघोरा वनमण्डल कार्यालय में पदस्थापना के दौरान आज वन विभाग कटघोरा के SDO ए के तिवारी तथा समस्त रेंज के वनपरिक्षेत्राधिकारी व कर्मचारियों ने DFO प्रेमलता यादव का पुष्पकुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। DFO श्रीमती यादव ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का अभिवादन स्वीकार किया और सभी को मिलजुल कर काम करने की बात कही और कहा कि उनका प्रथम उद्देश्य वन संपदा, वन्य जीव की सुरक्षा होना चाहिए।

बतादें की कटघोरा वन मण्डल पिछले तीन वर्षों से सुर्खियों में रहा है । यहां की पूर्व DFO शमा फारूखी की कार्यशैली को लेकर कटघोरा वन मण्डल लगातार अनेकों प्रकार के भ्रष्टाचार के मामले उजागर होते रहे हैं। वन विभाग के कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों में भी पूर्व DFO शमा फारुखी की कार्यशैली को लेकर नाराज़गी थी। लेकिन कोई भी कर्मचारी अपनी व्यथा को किसी के सामने व्यक्त नही कर पाते थे। DFO शमा फारुखी के क्रिया कलापो को लेकर इन्हें हटाने के लिए कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला छत्रपाल सिंह कंवर, गोंगपा के द्वारा कई बार शिकायत व आंदोलन भी किया गया, लेकिन स्थानातरण नही किया गया।

एकलव्य आवासीय विद्यालय के जमीन के मामले में कलेक्टर से हुआ था विवाद

पाली में प्रस्तावित एकलव्य आवासीय विद्यालय के लिए आबंटित भूमि को लेकर पूर्व DFO शमा फारुखी ने परमिशन देने के लिए आनाकानी की थी और जिला कलेक्टर से भी इस विषय को लेकर विवाद हुआ था। और क्षेत्रीय विधायकों ने भी इस तरह DFO की मनमानी को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। और बताया था कि DFO शमा फारुखी की मनमानी के चलते कटघोरा वन मण्डल विवादों में रहता है और एकलव्य आवासीय विद्यालय की प्रस्तावित जमीन पर परमिशन नही देने से सैकड़ो नौनिहालों का भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

कटघोरा वन मण्डल में नवपदस्थ DFO प्रेमलता यादव के स्वागत में कटघोरा वनमंडल के SDO ए.के. तिवारी, केंदई रेंजर अश्विन चौबे, कटघोरा रेंजर अशोक मन्नेवार, पाली रेंजर मृत्युंजय शर्मा, एतमा नगर व जड़गा रेंजर शहादत खान के साथ विभाग के अन्य कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।