कोरबा: लायंस क्लब कटघोरा-छुरी द्वारा चलाई गई अभिनव पहल के तहत नन्हीं मुस्कान रथ, नगरवासियों के द्वारा खुलकर किया सहयोग..

कोरबा/कटघोरा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : दि इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ लायंस क्लब्स डिस्ट्रिक्ट 3233 सी से सम्बद्ध लायंस क्लब कटघोरा-छुरी परिवार के द्वारा कटघोरा नगरीय क्षेत्र में निवासरत लोगों से घरेलू उपयोग की वस्तुएं क्लब द्वारा एक अभिनव पहल कार्यक्रम के तहत नन्हीं मुस्कान रथ चलाकर संग्रहित किया गया ।

जो कि अहिरन नदी से लेकर मुख्य मार्ग होते हुए अंबिकापुर रोड़ तक संचालित हुई।


उक्ताशय की जानकारी देते हुए क्लब के अध्यक्ष लायन अजय गर्ग ने बताया कि उक्त कार्यक्रम के संचालन के लिए समाचार पत्रों में पांपलेट वितरण कर लोगों से आह्वान किया गया था कि उनके घरों या दुकानों में ऐसे कोई भी न‌ए-पुराने घरेलू उपयोग की वस्तुएं जैसे- कपड़े,बर्तन, खिलौने, जूते,चप्पल,गर्म कपड़े,बैग,चश्मे आदि जो उनके लिए गैर उपयोगी हों किन्तु दूरदराज इलाकों में बसे गरीब आदिवासी ग्रामीण अंचलों के लोगों के पुनः उपयोग में आने के योग्य हों तो उन वस्तुओं का दान कर जरूरतमंद परिवारों के काम आकर पुण्य के सहभागी बने इस आह्वान पर कटघोरा नगरवासियों के द्वारा मुक्त हस्त से दान देकर सफल बनाया ।

इन एकत्रित की गई सामाग्रियों को छंटनी कर एवं उपयोगी बनाकर दूरस्थ वनांचल ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत जरूरतमंद परिवारों को प्रदान की जाएगी । क्लब के द्वारा यह अभियान विगत कई वर्षों से अनवरत संचालित की जाती रही है,

कार्यक्रम को सफल बनाने में क्लब की ओर से अध्यक्ष ला अजय गर्ग पूर्व अध्यक्ष व् री चेयरपर्सन ला अजय धनोंदिया, सचिव ला घनश्याम शर्मा, कोषाध्यक्ष ला विकेश अग्रवाल, पीआरओ ला सुधीर पाण्डेय, सहसचिव ला अतुल मित्तल,ला राकेश शर्मा सहित क्लब के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे।

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!