कोरबा : रोजगार सहायक को बर्खास्त न करने की मांग को लेकर सरपंच के साथ ग्रामीण पहुंचे एसडीएम कार्यालय.. बताई यह वजह.

कोरबा/पोंडी उपरोडा 19 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : पोंडी उपरोडा विकासखण्ड के ग्राम कोरबी ( सिंघीया ) के रोजगार सहायक मुकेश कुर्रे के खिलाफ व उन्हें बर्खास्त करने की मांग को लेकर कोरबी के ग्रामीणों ने एसडीएम पोंडी उपरोडा से शिकायत की थी।

कोरबी सिंघीया के रोजगार सहायक को ग्रामीणों द्वारा कभी बचाने कि तो बर्खास्त करने कि मांग, रोजगार सहायक पर कार्यवाही न करने को लेकर फिर एसडीएम कार्यालय पहुचे सरपंच समेत ग्रामीण। पोड़ी उपरोड़ा विकास खंड अंतर्गत कोरबी (सिंघिया) ग्राम के रोजगार सहायक मुकेश कुर्रे इन दिनों विवादों के घेरे मे हैं। ग्रामीणों द्वारा कभी बचाने कि तो बर्खास्त करने कि मांग कि जा रही हैँ। कुछ दिनों पहले शिकायत के बाद रोजगार सहायक को मल्दा पंचायत मे अटैच कर दिया गया था। पुनः कुछ गावं वाले रोजगार सहायक को अपने गावं मे वापस लाने कि गुहार जनपद सीईओ से कि है।

बतादें की कोरबी (सिंघिया ) के ग्रामीण दो गुटों मे बट चुके हैं जहा एक पक्ष बचाने कि कोशिश मे हैँ तो वही दूसरा पक्ष रोजगार सहायक को बर्खास्त कराने कि मांग कर रहे हैँ। बीते दिनों ही कुछ ग्रामीण रोजगार सहायक को बर्खास्त करने कि मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे हुए थे। वही जांच सुरु ही नहीं हो पाई थी कि फिर आज सरपंच समेत कुछ ग्रामीण रोजगार सहायक को गावं मे ही कार्य करने व रोजगार सहायक पर कार्यवाही न करने कि मांग को लेकर फिर से एसडीएम के समक्ष आवेदन दिया है जिसमे ग्रामीणों ने कहा कि व्यक्तिगत मामले को लेकर रोजगार सहायक को षड्यंत्र पूर्वक फर्जी शिकायत कर उसे कुछ लोगो द्वारा बर्खास्त करने का प्रयास किया जा रहा हैँ। जबकि गावं मे अधिक से अधिक ग्रामीण रोजगार सहायक मुकेश कुर्रे के कार्य शैली से संतुष्ट हैं और ग्रामीण नहीं चाहते कि रोजगार सहायक के खिलाफ कार्यवाही हो, वही एसडीएम ने कहा कि मामले मे जांच कि जाएगी जो भी तथ्य सामने आएंगे विभागीय अधिकरियो को निर्देशित किया जायेगा।