कोरबा : राम दरबार कार्यक्रम कार्यक्रम में शामिल होने आई महिलाओं से चेन स्नेचिंग, पर्स और पैसों के चोरी जैसी घटनाएं . 25 महिलाओं ने कोतवाली थाने में चेन स्नेचिंग का मामला दर्ज कराया है…

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) आयुष सिंह : शहर के डीडीएम रोड स्थित राम दरबार में सोमवार को भव्य कार्यक्रम हुआ. कलश यात्रा के साथ शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद और जया किशोरी की सभाएं भी हुई. अनुमान के मुताबिक कार्यक्रम में दस हजार लोगों ने शिरकत की. इस दौरान पुलिसिंग पूरी तरह से फेल रही. कार्यक्रम स्थल से 20 से 25 महिलाओं ने चेन स्नेचिंग की शिकायत की है. उनके गले से सोने के मंगलसूत्र, चेन और लॉकेट की चोरी हुई है. कुछ महिलाओं के पर्स से पैसों की भी चोरी हुई है. महिलाओं का आरोप है कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उनकी बात नहीं सुनी.

कलश यात्रा के बाद महिलाएं पहुंची कोतवाली:

 राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आस्था का सैलाब उमड़ा था. शहर के विभिन्न वार्डों से हजारों की तादाद में महिलाएं कलश यात्रा में शामिल होने पहुंची थी. लेकिन ढीली पुलिसिंग और अव्यवस्था के कारण उनकी श्रद्धा की भावना दुख में बदल गई. कलश यात्रा के दौरान ही महिलाओं से चेन स्नेचिंग की घटना हुई है. जिसके लिए लगभग 20 से 25 महिलाएं शिकायत लेकर कोतवाली पहुंची थी.

महिलाओं ने बताई अपनी परेशानी:

 पीड़ित महिलाओं ने बताया कि “हम कलश यात्रा में शामिल होने बेहद खुशी मन से यहां आए थे. लेकिन यहां इस तरह का घिनौना काम किया गया है. जिसने भी यह किया है, उसे ईश्वर माफ नहीं करेगा. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. कलश यात्रा के दौरान भारी अव्यवस्था का भी हमें सामना करना पड़ा. मौके पर मौजूद पुलिस वाले हमारी बात सुनने को तैयार ही नहीं थे. हमने उन्हें बताया भी कि हमारे गले से लाखों रुपए के जेवरात चोरी हो गए हैं, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान ही नहीं दिया.”

कुछ संदेही पकड़े गए: 

चेन स्नैचिंग के मामले में कोतवाली टीआई रूपक शर्मा ने बताया कि “महिलाओं ने चैन स्नैचिंग की शिकायत की है. लॉकेट, हार और नगद की भी चोरी हुई है. इस मामले में हमने शिकायत दर्ज कर ली है. कुछ संदेहियों को हिरासत में भी लिया है. जिनसे हम पूछताछ कर रहे हैं. उम्मीद है, जल्द ही चोरी हुए जेवरात को बरामद कर लिया जाएगा.”

अकलतरा के चैन स्नैचिंग गैंग हैं एक्टिव: 

आयोजन के दौरान अव्यवस्था और ढीली पुलिसिंग का चोरों ने जमकर फायदा उठाया. उन्होंने इस बड़े आयोजन को एक अवसर की तरह देखा और जमकर उत्पात मचाया. गले से महिलाओं के चेन खींचे, मंगलसूत्र गायब कर लिया. पर्स से पैसे चोरी किए और जमकर उत्पात मचाया. जिसकी लोगों ने खुलकर शिकायत भी की है. लिखित में भी शिकायत की गई है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है. आयोजन में अकलतरा के चैन स्नेचिंग गैंग के सक्रिय रहने की चर्चा है. पुलिस इस दिशा में जांच कर रही है. कुछ संदेहियों को हिरासत में भी लिया गया है. अब तक चोरी हुए सामानों में से कुछ भी रिकवर नहीं हुआ है.