कोरबा : राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक पहुंची गढकलेवा.. महिला समूह के हौसले की सराहना की.. सुनी समस्याएं.

कोरबा/कटघोरा 30 मई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर में महिला समूह द्वारा संचालित गढकलेवा में एक दिवसीय कोरबा प्रवास पर पहुंची छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक पहुंची। जहां गढकलेवा की अध्यक्ष नीलम सोनी व महिला सदस्यों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका जोरदार स्वागत किया।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने कटघोरा नगर में संचालित गढकलेवा का अवलोकन किया तथा महिला समूह की महिलाओ से मिलकर उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की हौसला अफजाई की। तथा गढकलेवा में उनकी टीम ने स्वल्पाहार किया। गढकलेवा की महिलाओं ने छत्तीसगढ़ के पारंपरिक व्यंजनों को परोसा। व्यंजनों का स्वाद लेकर सभी गढकलेवा की सराहना की और कहा कि कटघोरा में सबसे व्यवस्थित गड़कलेला संचालित है जहां साफ सफाई व अन्य चीजों का व्यवस्थित ढंग से संचालन किया जा रहा है।

महिलाओं ने मूलभूत सुविधाओं को लेकर कराया अवगत

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने गढकलेवा स्थल का निरीक्षण किया साथ ही गढकलेवा कि अध्यक्ष नीलम सोनी ने श्रीमती नायक को अवगत कराते हुए कहा कि गढकलेवा के लिए स्थल उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है और उनका लगातार सहयोग प्राप्त होते रहता है। लेकिन प्राप्त भवन में मूलभूत सुविधाओं की कमी है। जिसके लिए उन्होंने प्रशासन को आवेदन द्वारा अवगक्त कराया है। उन्होंने कहा कि यदि यहां मूलभूत सुविधाओं की पूर्ती हो जाती है तो महिलाओं को गढकलेवा के संचालन में और सुविधा मिल सकेगी। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने लिखित में आवेदन लेकर उनका पूरा सहयोग करने के लिए आश्वस्त किया।