कोरबा: मोरगा मे बिजली खम्भे पर चढ़े कर्मचारी की गिरने से हुई मौत.. बिना सुरक्षा उपकरण के विद्युत विभाग ले रहा कर्मचारियों से काम.

कोरबा/कटघोरा 23 सितंबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : मामला पोंडी उपरोड़ा ब्लाक के कोरबा सर्किल व कोरबी वितरण केंद्र का है मृतक का नाम मोहन पाल है जो कि मोरगा का निवासी है, जानकारी के मुताबिक हादसे के समय कर्मचारी मोहन पाल खम्भे पर चढ़कर काम कर रहा था इसी दौरान कर्मचारी मोहलपाल कों चक्कर आया और पैर फिसला वह जमीन पर गिरा गिर गया। गिरने से गंभीर रूप से घायल मोहन पाल कों तत्काल पोंडी उपरोडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहा मामला गंभीर देखते हुए कटघोरा स्वास्थ्य केंद्र रिफर किया गया जहा इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, मोहन पाल विभाग से प्राइवेट कर्मचारी के रूप मे कार्यरत था आपको बता दे कि संसाधनों कि कमी के कारण लगातार कर्मचारी हादसे के शिकार हो रहे हैँ। हादसे से कई कर्मचारी या तो झूलस गए हैँ या तो मौते हो गई हैँ फिर भी सुरक्षा कि दृष्टि से विभाग के कानो मे जूह तक नहीं रेंग रही है।

एपोसी प्राइवेट कर्मचारी कों खम्भे चढ़ने कि अनुमति नहीं

आपको बता दे कि एपोसी कर्मचारी अस्थाई कर्मचारी के रूप मे कार्यरत हैँ जी कि ठेकेदार के अंदर मे विभाग के लिए कार्य करते हैँ। प्राइवेट कर्मचारी कों खम्भे चढ़ने कि अनुमति नहीं रहती, बावजूद इसके विभाग के अधिकारी इन्हे बिना अनुभव के बिना किसी सुरक्षा उपकरण के खम्भे मे चढ़ने कों मजबूर करते हैँ और हादसे होने का इंतजार करते हैँ। नतीजा ये निकलता है कि हादसा हो जाता और बेगुनाह कर्मचारियों कि मौत हो जाती है। ज़ब हादसा हो जाता है तब विभाग के अधिकारी उल्लू सीधा करते हुए मृतक पर ही लापरवाही का आरोप लगाते हैँ. मोहन पाल एपोसी कर्मचारियों मे सम्मिलित था जो कि प्राइवेट कर्मचारी के रूप मे दर्ज किया जाता है।

इधर सहायक यंत्री दिनेश कुमार का कहना है कि नाम मोहन पाल है हादसे कि वहज चक्कर आना बताया जा रहा है इसकी पूरी जानकारी नहीं थी जानकारी लेकर त्वरित जांच कराई जाएगी, व उच्च अधिकारियो के मार्गदर्शन पर विभाग की तरफ से कुछ सहयोग राशि परिवार वालो कों प्रदान किया जायेगा।