कोरबा : मुख्यमंत्री कन्या विवाह में हुई अव्यवस्था को लेकर गोंगपा के प्रदेश संगठन महामंत्री कुलदीप मरकाम ने की घोर निंदा.. निष्पक्ष जांच कराने की कही बात.

कोरबा 15 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले के पसान में सम्पन्न हुए मुख्यमंत्री कन्या विवाह में हुई अव्यवस्था व लाभार्थियों को शासन द्वारा दिए जाने वाले सामान के नही मिलने व खाने की अव्यवस्था तथा दिए गए सामानों के घटिया गुणवत्ता को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संगठन महामंत्री कुलदीप मरकाम ने घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि महिला बाल विकास विभाग द्वारा शासन की दी जाने वाली योजना का यहां विभाग द्वारा बड़े भृष्टाचार किये जाने की संभावना जताई है।

बतादें की 15 मार्च को पसान में आयोजित जिला प्रशासन द्वारा 247 जोड़ो का मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत पंजीयन किया गया था लेकिन आयोजन की जिम्मेदारी संभाल रहे महिला बाल विकास विभाग के द्वारा आयोजन में भारी अनियमितता व अव्यवस्था देखने को मिली। आज खबर के प्रसारित होते ही इस विषय को लेकर जनप्रतिनिधियों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संगठन महामंत्री कुलदीप मरकाम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमे उन्होंने कहा कि समाचारों व आयोजन में शामिल लोगों से इस विषय मे जानकारी मिली है कि कार्यक्रम में भारी अव्यवस्था सामने आई है और वे इसकी घोर निंदा की है । उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि कुछ परियोजना के लाभार्थियों को सामान तक नही मिला है और दिए गए सामन की गुणवत्ता भी घटिया किस्म की है। साथ लाभार्थियों व उनके आये हुए परिजनों को खाना नही मिलना भी एक बडी घोर लापरवाही को दर्शाता है।

उन्होंने कहा है कि वे इस विषय पर जिला कलेक्टर व महिला बाल विकास छत्तीसगढ़ शासन से शिकायत कर इस विषय पर चर्चा करेंगे व इसकी निष्पक्ष जांच कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि महिका बाल विकास विभाग द्वारा अपनी जिम्मेदारी को सही ढंग से नही निभाना भी कहीं न कहीं इस आयोजन में भृष्टाचार किये जाने सम्भावना नज़र आ रही है।