कोरबा : भाजयुमो ने CGPSC घोटाला को लेकर CGPSC चेयरमेन टामन सिंह सोनवानी की निकाली शवयात्रा.. CBI जांच की मांग की…

कोरबा/कटघोरा 24 सितंबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : हाई कोर्ट में 2021 की CGPSC परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान 18 प्रतिभागियों के नियुक्ति आदेश पर रोक लगाए जाने के बाद प्रदेश की राजनीति फिर से गरमा गई है। CGPSC 2021 में फर्जीवाड़े के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने CGPSC चेयरमेन की शवयात्रा निकाली, मोर्चा ने नियुक्ति को रद करने व गड़बड़ी की सीबीआई से जांच की मांग की है।

इस मुद्दे को लेकर विपक्ष पहले से ही सरकार पर हमलावर रही है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद भारतीय जनता पार्टी ने आक्रामक रुख अख्तियार कर ली है। रविवार को युवामोर्चा ने
कटघोरा के शहीद वीर नारायण चौक से CGPSC चेयरमेन टामन सिंह सोनवानी की शवयात्रा निकाली, जो कटघोरा बस स्टैंड का भृमण कर चौक पर समाप्त हुई। भाजयुमो ने CGPSC के पूर्व चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी व परीक्षा नियंत्रक वासनिक की गिरफ्तारी की मांग की।

युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के भरोसे की सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। राज्य लोकसेवा आयोग परीक्षा में सरकार ने सारे नियम कायदे को त्याग करते हुए अपने ही करीबियों का परीक्षा में चयन कर लिया। युवाओं के लिए इससे बड़ी विडंबना और क्या होगी। सरकार ने बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं को छला और अब तो भर्ती परीक्षाओं में भी अपनी दुकान चलाने लगी। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता राज्य सरकार के इस कृत्य की निंदा करती है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से भाजयुमो जिलाध्यक्ष पंकज सोनी, कटघोरा भाजयुमो मंडल अध्यक्ष समजीत सिंह, जिला महामंत्री अनूप यादव, किशन केशरवानी, जय गर्ग, अभिषेक गर्ग, रूपेश जायसवाल, तुषार साहू, आदित्य साहू, प्रदीप पटेल, मंदीप जायसवाल समेत युवामोर्चा के कार्यकर्ता भारी संख्या में उपस्थित थे।

श्रीमद भागवत कथा के आयोजन व श्री गणेश चतुर्थी की वजह से कटघोरा नगर पूरी तरह भक्तिमय हो जाएगा। कटघोरा नगर के मुख्य चौराहे पर जय देवा गणेशोत्सव समिति द्वारा इस वर्ष अयोध्या के भव्य राम मंदिर के स्वरूप का 107 फिट ऊंचा आकर्षक पंडाल भी लोगो के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेगा।