कोरबा ब्रेक : तेंदू पत्ते से भरे ट्रक में लगी भीषण आग.. ट्रक जलकर हुआ खाख.. फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत से पाया आग पर काबू.

कोरबा/कटघोरा 21 फरवरी 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम बिंझरा के पास मुख्यमार्ग पर उस समय हड़कम्प मच गया जब तेंदू पत्ता से भरे ट्रक में आग लग जाने से पूरा ट्रक धूं धूं कर जलने लगा। और देखते ही देखते पूरा ट्रक जलकर खाख हो गया।

बतादें की पेंड्रा से कटघोरा की ओर तेंदू पत्ता से भरा ट्रक दोपहर आ रहा था। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि ग्राम बिंझरा के पास सड़क के बीचों बीच 11 केवी का हाईटेंशन तार झूल रहा था। ट्रक में तेंदू पता लोड होने से जब उनके द्वारा 11 केवी के जुलते तार को बांस द्वारा उठाया जा रहा था उसी दौरान तार में स्पार्किंग होने से ट्रक में भरे तेंदू पत्ता में एक जगह पर आग लग गई। जिसपर ट्रक को रोककर पास में लगे बोर के पानी से आग को बुझाने का प्रयास किया गया तथा वहां पर मौजूद लोगों ने भी पानी द्वारा आग बुझाने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन आग तेजी से फैलकर पूर्व ट्रक को अपनी आगोश में ले लिया।

स्थानीय लोगों द्वारा डायल 112 को सूचना दी और घटना स्थल पर तत्काल डायल 112 की टीम पहुंची और स्थिति की भयावहता देख उन्होंने तत्काल कटघोरा नगर पालिका परिषद के फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड वहां पहुंचकर जलते ट्रक में लगी आग पर भारी मशक्कत के बाद काबू पाया। लेकिन आग लगने से पूरा ट्रक तेंदू पत्ता सहित जलकर खाख हो चुका था।