कोरबा: बिना पार्किंग में खड़े 3 भारी वाहनों पर कटघोरा पुलिस की बड़ी कार्यवाही.. शहर के भीतर बढ़ते यातायात दबाव व नो एंट्री में घुस रहे वाहनों को लेकर कटघोरा पुलिस का सघन अभियान.

कोरबा/कटघोरा 9 मई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा पुलिस ने आज मुख्य मार्ग पर नो पार्किंग पर खड़े 3 भारी वाहनों पर धारा 283 आईपीसी के तहत बड़ी कार्रवाई की गई। मंगलवार को दोपहर में चलाए गए अभियान में नो-पोर्किंग जोन में खड़े किए गए वाहनों पर कार्रवाई की गई। कई वाहन ऐसे भी थे, जिन्हें शाम के वक्त व्यस्त हो जाने वाले मुख्य मार्केट में सड़क किनारे खड़े कर दिए गए थे। इसकी वजह से अंबिकापुर मार्ग पर आवागमन बाधित हो रहा था।

शहीद वीरनारायण चौक से लेकर बिलासपुर मार्ग में जय स्तंभ चौक व अंबिकापुर मार्ग पर बस स्टैंड व एसबीआई तक शाम के वक्त खासी चहल-पहल दिखाई देती है। खासकर अंबिकापुर मार्ग में शाम की सैर के लिए निकले लोगों, यात्री बस व यात्रियों की आवाजाही के साथ मुख्य मार्ग होने के कारण अन्य वाहनों का तांता लगा रहता है। शाम के समय बस स्टैंड के आस-पास की दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ लग जाती है और चाय-गुपचुप का आनंद उठाने, फल या अन्य सामान लेने आने वालों की भीड़ भी लग जाती है। ऐसे में मार्ग के किनारे चारपहिया वाहनों को बेतरतीब ढंग से खड़े कर दिए जाने से यातायात व्यवस्था बाधित होती है। लंबे समय से मिल रही शिकायतों के मद्देनजर कटघोरा पुलिस ने मंगलवार दोपहर को अभियान चलाकर उन्हें निर्धारित स्थल पर ही वाहन पार्क करने की समझाइश भी दी गई।

लंबे समय से मिल रही थी शिकायत

इस मार्ग पर नो एंट्री में वाहनों और आने-जाने वालों का जमावड़ा लगा रहना रोज की बात है। ऐसे में मार्ग और मार्ग के आस-पास चार पहिया व भारी वाहन खड़े कर दिए जाने से यातायात व्यवस्था बाधित होती है। कटघोरा थाना प्रभारी अश्विन राठौर ने बताया कि लंबे समय से मिल रही शिकायतों के मद्देनजर पुलिस ने अंबिकापुर मुख्य मार्ग पर नो-पार्किंग जोन में खड़ी मोटरकारों समेत अन्य चारपहिया वाहनों पर कार्रवाई की बात कही। यातायात पुलिस के जवानों ने ऐसे बेतरतीब खड़े वाहनों के पहिए व्हीललॉक लगाए और चालानी कार्रवाई की गई। पुलिस ने इस दौरान करीब एक दर्जन चारपहिया वाहनों पर चालानी कार्रवाई की।