कोरबा : प्रशासन ने मनाया गौरव दिवस.. कापुबहरा में गिनाई सरकार की अब तक की उपलब्धि.

कोरबा/कटघोरा 17 दिसंबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ): छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने अपने कार्यकाल के 4 साल पूरे किए हैं। इसे छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का नाम दिया गया है। कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के अंतर्गत कापूबहरा गांव में गौरव दिवस पर कार्यक्रम किया गया। इसमें मुख्य रूप से सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की गई।

विधायक मोहित राम केरकेट्टा, गौसेवा आयोग के सदस्य प्रशांत मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला कंवर, कलेक्टर संजीव झा सहित अनेक जनप्रतिनिधि व प्रशासनिकअधिकारी और ग्रामीण इस कार्यक्रम में शामिल हुए। कापूबहरा मैं पहली बार इस तरह का आयोजन सरकारी तंत्र ने किया। उद्देश्य था कि लोगों को प्रदेश सरकार के द्वारा कराए जा रहे कार्यों के बारे में आखिर कितनी जानकारी है और वे इसे किस तरीके से लेते हैं। छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर विधानसभा क्षेत्र और जिले के संदर्भ में इन वर्षों में किए गए कार्यों जिनमें अधोसंरचना के अलावा दूसरे कामकाज शामिल है, की विशेष रूप से चर्चा की गई। बताया गया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल के अलावा अनेक क्षेत्रों से जुड़ी हुई जरूरतों को पूरा किया गया है।

जहां कहीं सड़क संपर्क और दूसरे मामलों को लेकर समस्या बनी हुई है उनका अध्ययन करने के साथ रिपोर्ट तैयार की गई है और इस पर आगे काम कराया जाना प्रस्तावित किया गया है। आशा जताई जा रही है कि व्यावहारिक प्रक्रिया की पूर्ति के साथ ऐसे सभी कार्यों को संपादित करा लिया जाएगा और आम लोगों को सहूलियत दी जानी संभव होगी। छत्तीसगढ़ द्वारा दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। उन्होंने सरकार की संकल्पना और इन वर्षों में प्रदेश के विकास के लिए किए गए कार्यों की जानकारी दी। बताया गया कि जो संकल्प दोहराए गए थे, उन्हें क्रियान्वित किया जा रहा है और अधूरे सपनों की पूर्ति करने की कोशिश की जा रही है।

प्रशासन को जवाबदेह बनाने के साथ जनहित से संबंधित सभी कार्यों को क्रियान्वित करने के लिए सरकार के द्वारा की जा रही कोशिशों की जानकारी भी मुख्यमंत्री ने दी। कहां की 4 साल में जो काम किए गए हैं वह अपने आप में खास हैं और इसी बात को प्रचारित करने के लिए हम छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाने में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने इस उपलब्धि के लिए प्रदेश की जनता को बधाई दी और कहा कि सभी अच्छे कार्यों में उनके सहयोग की अपेक्षा है।

पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने बताया कि कापू बहरा में इंडस्ट्रियल पार्क बनाने हेतु शासन द्वारा 2 करोड़ की स्वीकृति मिल गई है। अब इस पार्क के बनने से बेरोजगार युवकों को रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे आज के युवा व महिला स्वरोजगार प्राप्त कर आर्थिक रूप से स्वावलंबन की ओर अग्रसर होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश के हर व्यक्ति के लिए आर्थिक रूप से सुद्रढ़ बनाने प्रयास किया जा रहा है।

आज के छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम पर पोंडी उपरोड़ा जनपद अध्यक्ष संतोषी पेन्द्रों, उपाध्यक्ष राम प्यारी जाखड़, जनपद सदस्य अनीता यादव, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ शेख इस्तियाक, पोंडी उपरोड़ा जनपद सीईओ राधे श्याम मिर्झा, अपर कलेक्टर कटघोरा विजेंद्र पाटले, एसडीएम हरिशंकर पैकरात्र, तहसीलदार राहुल पांडे विकास खंड शिक्षा अधिकारी कुंदन गोभिल , परियोजना अधिकारी निशा कंवर जिला समन्वयक आशुतोष शर्मा, विधायक प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल, सुरेश गुप्ता, युवा कांग्रेस के पाली तानाखार विधानसभा उपाध्यक्ष उद्भव चन्द्रा, गंगा पटेल ,पोंडी उपरोडा के साथ साथ ग्राम सरपंच एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।