कोरबा : प्रकृति की पूजा व अच्छी फसल की कामना के साथ मनाया गया हरेली त्यौहार.. छत्तीसगढ़ ओलिंपिक सीजन 2 का हुआ शुभारंभ.. मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल व कटघोरा विधायक कंवर हुए शामिल.

कोरबा/कटघोरा 17 जुलाई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले के कटघोरा ब्लॉक के ग्राम बुंदेली में आज राज्य के प्रथम त्यौहार हरेली बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, जिला कलेक्टर संजीव झा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर, कटघोरा जनपद पंचायत अध्यक्ष लता कंवर, कटघोरा जनपद पंचायत सीईओ वीरेंद्र कुमार राठौर के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारी व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

हरेली त्यौहार को प्रकृति के प्रति आस्था का भाव रखते हुए तथा अच्छी फसल होने की कामना के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता हैं। हरेली त्योहार के दिन से ही इस बार प्रदेश में छत्तीसगढ़ीया ओलंपिक के सीजन 2 का आयोजन शुरू किया गया। पारम्परिक खेलों की प्रतियोगिता के लिए इस वर्ष लोगों में दोगुना उत्साह देखने को मिल रहा है। कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना से सर्वाधिक आय करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। तथा विधायकों ने गेंड़ी चढ़कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। मीडिया से चर्चा के दौरा मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा भारतीय जनता पार्टी बरसाती मेढ़क है। जिस प्रकार बारिश में मेढ़क निकलते है उसी तरह बीजेपी के नेता चुनाव पूर्व निकल रहे हैं। साढ़े चार सालों में कही नही दिखे, न किसान के मुद्दे पर, न युवाओं के मुद्दे पर न बेरोजगारी भत्ते पर कही नही दिखे। आरएसएस के आदमी भीतर घुस कर काम कर रही है। छत्तीसगढ़ में किसान पुत्र और माटी पुत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगे किसी की नही चलने वाली। कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को बताया और कहा छत्तीसगढ़ में इस बार भी कांग्रेस भूपेश बघेल बघेल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और हमारा नारा है इस बार 75 पार, और पा करके रहेंगे।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का किया शुभारंभ

छत्तीसगढ़ के पहली तिहार हरेली के अवसर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर के द्वारा शुभारंभ किया गया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक विनय जायसवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़ में तीज त्यौहार परंपराओं को सवारने एवं सहजने का कार्य शुरुआत किया गया है, उसे सहेज कर रखने की आवश्यकता हम सभी का होना चाहिए। छत्तीसगढ़ की भाषा, बोली, रहन सहन, वेशभूषा सहित परंपरा और संस्कृति को सवारने का जो कार्य किया जा रहा है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के माध्यम से 16 प्रकार के खेल विधाओं का शुभारंभ किया गया है, जिससे लोगों में एक दूसरे का पहचान बढ़ेगा। यह ओलंपिक सबसे पहले गांव से प्रारंभ होकर जिला स्तर से संभाग फिर राज्य स्तर पर खेल का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आप लोग बढ़-चढ़कर भाग ले सकते हैं। श्री जायसवाल ने कहा कि ग्रामीणजन सभी खेलों से परिचित होते हैं और जितने की मुझे पूरा विश्वास है। उन्होने राज्य स्तर पर पहुंचने के लिए जिले के खिलाड़ियों को खेल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी।