कोरबा : पोंडी जनपद पंचायत की सामान्य सभा से वन मण्डल रहा नदारद.. सभी नाराज़ जनपद सदस्यों ने सभा का किया बहिष्कार.

कोरबा/कटघोरा 30 जनवरी 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) :जनपद पंचायत पोंडी उपरोडा में आज सामान्य सभा की बैठक में वन मण्डल के अधिकारीयो की उपस्थिति नहीं होने से उपस्थित सभी जनपद सदस्यों ने सामान्य सभा का बहिष्कार कर दिया।

जनपद पंचायत पोंडी उपरोडा में आज सामान्य सभा की बैठक होनी थी लेकिन अन्य विभागों को छोड़ वन विभाग के न कोई अधिकारी उपस्थित हुए और न कोई वन कर्मी। जिससे नाराज़ सभा मे उपस्थित जनपद सदस्यों ने सभा का बहिष्कार कर दिया। सभी जनपद सदस्य अध्यक्ष के साथ कटघोरा वन मण्डल की डीएफओ के पास पहुंचे और स्थिति से अवगत कराया। जनपद सदस्य संतोषी पेन्द्रों ने बताया कि पोंडी उपरोडा जनपद पंचायत की सामान्य सभा मे सभी विभाग के अधिकारी आते हैं लेकिन वन विभाग से न कोई अधिकारी उपस्थित होता हैं और न ही कोई वन कर्मी। इन्ही को देखते हुए सभी नाराज़ जनपद सदस्यों ने सामान्य सभा का बहिष्कार कर दिया।

जनपद सदस्य विजय दुबे ने बताया कि पोंडी उपरोडा वनांचल क्षेत्र है यहां हमेशा जंगली जानवरों का खतरा बना रहता है। लेकिन सामान्य सभा की बैठक में वन विभाग का कोई अधिकारी और कोई कर्मचारी अपनी उपस्थिति नही दिया करते हैं। वनांचल क्षेत्र की समस्याओं से सभा के द्वारा उन्हें अवगत कराया जाता है। लेकिन किसी की उपस्थिति नही होने से सभी जनपद सदस्यों ने अपनी नाराजगी जताई और सभा का बहिष्कार कर वनमण्डल कटघोरा डीएफओ प्रेमलता यादव को इस विषय को लेकर संज्ञान में दिया गया है। उन्होंने कहा है कि दोबारा ऐसा नही होगा।

कटघोरा वनमण्डल डीएफओ कार्यालय में पोंडी उपरोडा की जनपद पंचायत अध्यक्ष संतोषी पेन्द्रों, विजय दुबे, भोला गोस्वामी , बजरंग पैकरा, राजू तंवर , अनीता यादव, शिव भरोस लाकड़ा ,फुलेश्वरी मंहत , संतराम , प्रताप सिंह मरावी ,रामलाल पावले , हीरा अंजू पुलस्त , गीता मार्कौ, मथुरा देवी, दीपक उदय सरिता पोया, रूप से उपस्थित रहे।

सामांयसभा का पत्र नही मिल पाया

इस विषय पर कटघोरा वनमण्डल डीएफओ प्रेमलता यादव ने बताया कि सभी जनपद सदस्यों ने बताया कि वन अधिकारी व कर्मचारी सामान्य सभा की बैठक में नही उपस्थित हुए है। जानकारी लेने पर पता चला है कि उनके विभाग में संबंधित दिनांक के सामान्य सभा की बैठक का पत्र उनके विभाग को नही मिल पाया है जिसकी वजह से जानकारी के आभाव में कोई अधिकारी बैठक में उपस्थित नही हो सका।