कोरबा : पोंडी उपरोड़ा क्षेत्र में ताऊ ते तूफान ने मचाई तबाही..30 से अधिक घर हुए क्षतिग्रस्त..40 से अधिक पेड़ हुए धराशायी..बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप्प

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड में चक्रवाती तूफान ताऊ ते तूफान के असर से तेज अंधड़ व बारिश से लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. गुरुवार को शाम को आई तेज आंधी से क्षेत्र में 40 से अधिक पेड़ धराशायी हो गए और 30 से अधिक ग्रामीणों के मकान क्षतिग्रस्त हो गए. तेज आंधी से कई घरों के छप्पर उड़ गए. ग्रामीणों के मुताबिक घरों में पेड़ गिर जाने से रहने की समस्या आ गई है. दूसरी ओर बिजली की खंभों के गिर जाने से बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह ठप्प हो गई है.

बुधवार और गुरुवार तेज अंधड़ से अम्बिकापुर राष्ट्रीय राज मार्ग 130 से लगे ग्राम मोरगा, मदनपुर, धजाक और पुटा में सबसे अधिक नुकसान हुआ है. कई विशाल पेड़ मकानों में गिर गायें हैं. बिजली आपूर्ति पूरी तरह बंद हो गई है लोगों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है. इस महीने ताऊ ते चक्रवाती तूफान के चलते क्षेत्र में तेज आंधी व बारिश से भारी नुकसान हुआ है. तेंदूपत्ता संग्रहण का काम भी ठप्प हो गया है.

सर्वे करा कर नुकसान की भरपाई की जाएगी…

पोंडी उपरोड़ा अनुविभागीय अधिकारी संजय मरकाम ने बताया कि ब्लॉक के मोरगा, मदनपुर, धजाक, अरसिया और पुटा में तेज आंधी और बारिश से भारी नुकसान हुआ है. क्षेत्र में हुए नुकसान का पटवारी, सचिव, सरपंच द्वारा सर्वे कराकर आर बी सी 6,4 का प्रकरण बनाकर मुआवजा प्रदान किया जाएगा.