कोरबा : पोंडी उपरोड़ा के रामपुर एकलव्य आवासीय विद्यालय में होगी पढ़ाई शुरू.. विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने किया उद्घाटन.. जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधि रहे उपस्थित.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना : आदिवासी समाज के नौनिहालों के हित में छ्त्तीसगढ़ की भूपेश सरकार संकल्पित है. आदिवासी समाज के बच्चे बच्चियों के शैक्षिक विकास के लिए सोच रखने वाली सरकार ने जिले पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड में इस समाज के लोगों के शैक्षिक स्तर को उच्चतम श्रेणी में पंहुचाने के लिए अपनी सोच को धरातल पर लाकर सिद्ध कर दिया है कि हम काम करने वाली सरकार के लोग हैं. समाज के अंतिम पायदान पर रह रहे लोगों के समुचित विकास की सोच रख कर कार्य करते हैं. उक्त बातें पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने कही.पोंडी उपरोड़ा में एकलव्य आवसोय विद्यालय का आज विधिवत उद्घाटन पाली तानाखार विधायक व मुख्यमंत्री अधोसंरचना उन्नयन एवं विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मोहितराम केरकेट्टा के आतिथ्य मे आईटीआई भवन में सम्पन्न हुआ. उद्घाटन समारोह में एकलव्य आवासीय विद्यालय रामपुर प्राचार्य कुमदेश गोभील के साथ साथ शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे.

उन्होंने कहा कि जिले के पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड में प्राकृतिक छटाओं के मध्य अवस्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय रामपुर में वर्तमान सत्र से पढ़ाई शुरू होगी. विधायक श्री केरकेट्टा ने कहा कि इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कोरोना काल की समाप्ति के पश्चात ही यहां आदिवासी समाज के बच्चे बच्चियों के लिए तत्काल कक्षा 1 से 5 तक की शिक्षा शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मेरा सपना था कि आदिवासी समाज के बच्चों का शैक्षणिक विकास हो और वे विकास की मुख्यधारा का लाभ लेने वाले बनें. और यह सपना पूरा हो रहा है. विधायक श्री केरकेट्टा ने बताया कि इस विद्यालय में सह शिक्षा के तहत ईंटर कक्षा तक के छात्र छात्राओं को आवासीय सुविधा के साथ शिक्षा की सुविधा उपलब्ध होगी. बताया की क्षेत्र के आदिवासी समाज के नौनिहालों में इस विद्यालय के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था.

एकलव्य आवासीय विद्यालय रामपुर पोंडी उपरोड़ा के उद्घाटन में जनपद पंचायत पोंडी उपरोड़ा की अध्यक्ष संतोषी पेन्द्रों, उपाध्यक्ष राम प्यारी जाखड़, बीईओ एल एस जोगी, जनपद सदस्य विजय दुबे, जनपद सदस्य किरण मरकाम, जनपद सदस्य भोला गोस्वामी, सरपंच पोंडी उपरोड़ा अनिता कंवर, उप सरपंच जयपाल दास महंत, अशोक मिश्रा, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण कोरबा के जिला समन्वयक आशुतोष शर्मा तथा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.