कोरबा : पूर्व CM भूपेश बघेल ने कटघोरा कार्यकर्ताओं से मिलकर विधानसभा चुनाव में हुई हार की समीक्षा की.. हम हार से निराश हैं लेकिन हताश नहीं हैं-भूपेश बघेल.

कोरबा/कटघोरा 14 फरवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राहुल गांधी की भारत जोड़ी न्याय यात्रा में सरगुजा में शामिल होकर रायपुर वापस लौटते वक्त कटघोरा नगर में कुछ समय व्यतीत कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा की। इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ के पीसीसी महासचिव प्रशांत मिश्रा, कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव लखनपाल, सांसद प्रतिनिधि लालबाबू ठाकुर, पूर्व कटघोरा ब्लॉक अध्यक्ष अशरफ मेमन मौजूद रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कांग्रेस पदाधिकारियों से कहा कि हम हार से निराश हैं लेकिन हताश नहीं हैं। सभी नेताओं ने आश्वस्त किया है कि हम मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। श्री बघेल ने कहा ये बात जरूर है कि हम चुनाव हारे लेकिन साथ ही मैं यह कहूंगा कि कोई भी सर्वे चाहे नैशनल मीडिया का हो या रीजनल मीडिया का, किसी भी एजेंसी का हो, हरेक ने ये कहा था कि छत्तीसगढ़ में हम चुनाव जीतने जा रहे हैं शायद किसी हद तक सही साबित भी हुए। क्योंकि हमारा वोट प्रर्सेंटेज ज्यादा कम नहीं हुआ। पिछले चुनाव के मुकाबले उतना ही रहा है जो कि छोटी बात नहीं होती। पांच साल तक सरकार में रहने के बाद वोट शेयर बरकरार रखना एक बड़ी बात होती है. बड़ी उपलब्धि होती है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी में संगठन स्तर के बदलाव लोकसभा चुनाव के बाद होंगे। देश में अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव प्रस्तावित है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं। 11 में से 9 सीटें बीजेपी के पास हैं, तो वहीं बस्तर और कोरबा लोकसभा सीट कांग्रेस के पास है। फिलहाल कांग्रेस की कोशिश छत्तीसगढ़ में इन सीटों की संख्या बढ़ाने को लेकर ही है।