कोरबा: पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद उफ़ान पर डिंगापुर नाला, पानी के बीच फँसे कई परिवार…

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में जल भराव हो गया है. टीपी नगर, महाराणा प्रताप नगर रोड, रविशंकर नगर, निहारिका के आसपास के अलावा श्रमिक बस्तियों में जल भराव से लोग परेशान हैं. जिले के नदी-नाले भी उफान पर है. नगर निगम क्षेत्र के दादर नाला और डिगापुर नाला में तेज बहाव के चलते लोगों की आवाजाही बंद रही. डिगापुर नाला के पार कई ऐसे परिवार है जो नाले में तेज बहाव के चलते नाला पार नहीं कर पा रहे है. पिछले 24 घंटे से लगभग 30 घरों के 150 से ज्यादा परिवार फंसे हैं.

वार्ड पार्षद अजय गोड़ ने बताया कि 48 घंटे से हो रही बारिश के चलते नाले उफान पर है. लोग नाला पार नहीं पा रहे हैं. जरूरी काम आने पर जान जोखिम में डालकर एक दूसरे का हाथ पकड़ कर नाला पार कर रहे हैं. जिससे हमेशा बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी है.

नाले के ऊपर पानी बहने के कारण लोग मजदूरी करने नहीं जा पा रहे हैं. घर पर राशन, सब्जी भी नहीं है ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. देर रात से बिजली खंभे का तार टूटने के कारण लाइट भी बंद है.

पुल निर्माण की मांग

स्थानीय लोगों की मानें तो ऐसी समस्या हर बरसात में होती है. पार्षद और स्थानीय लोगों ने पुल निर्माण की मांग की थी, लेकिन नगर निगम ने ध्यान नहीं दिया. लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द पुल निर्माण किया जाए, ताकि आने वाले में लोगों को परेशानी न हो.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!