कोरबा : पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र के कई गांव भीषण गर्मी में तरस रहे बिजली को.. महीनों से अंधेरे में रहने को मजबूर.. विद्युत विभाग कुभकर्णीय नींद में.

कोरबा/तुमान 23 मई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र के कई ग्राम आज भी बिजली के लिए तरस रहा हैं। जिसमें प्रमुख रूप से ग्राम जलके, बारी उमराव, सूरका, सपलवा, हिरवा डोली, पहाड़ गांव, केरामुडा, राहा, बाईसेमहर, और मैनगड़ी इन सभी ग्रामों में बिजली विभाग द्वारा बिजली सप्लाई के लिए ट्रांसफार्मर तो लगाया गया है ट्रांसफार्मर लगाने के बाद मुश्किल से सभी गांव में 1 महीने तक बिजली उपलब्ध हुई होगी, इसके बाद कई बार विभाग को शिकायत करने के बाद आज तक बिजली सप्लाई बंद है। जिसकी शिकायत स्थानीय जनप्रतिनिधि को की गई है शिकायत के बाद भी आज तक इस समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है।

यहां यह बताना लाज़मी है कि कोरबा जिला उर्जाधानी के नाम से जाना जाता है। इस जिले से छत्तीसगढ़ के साथ साथ कई राज्यों को बिजली आपूर्ती की जाती है। लेक8न इसके विपरीत जिले के कई ऐसे गाव है जहां बिजली के नाम पर काम तो किया गया विद्युत विभाग द्वारा लेकिन केवल बिजली के खंभे व ट्रांसफॉर्मर ही दिखाई देता है। लेकिन इन सबके बावजूद इन गांवों में बिजली नदारद रहती है। यह कहावत यहां सही साबित होती कि “दिया तले अंधेरा”। प्रशासन तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता का खामियाजा भोले भाले ग्रामीण भुगत रहे हैं ।