कोरबा: “पानी दो, पानी दो, नगर प्रशासन हाय हाय” के नारों से गुंजा पालिका कार्यालय.. वार्ड 2 में पानी के लिए त्राहिमाम..  वॉर्डवासियों ने नगर पालिका का घेराव कर किया प्रदर्शन.

कोरबा/कटघोरा 15 मई 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) मई माह शुरू होेते ही गर्मी अपने पूरे शबाब पर है। दिन ब दिन गर्मी अपने चरम पर होती जा रही है आम जनमानस को पानी के लिए लोगो को तरसना पड़ रहा है । शासन की अनेक योजनाएं बनाई गई है उसके बावजूद कटघोरा नगर पालिका क्षेत्र में गर्मी में पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है वही नगर के लोगो की समस्या के लिए जनप्रतिनिधियों का चयन किया गया था जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो, आज नगरवासी पानी जैसी विकराल समस्या से जूझ रहे है पार्षद और अधिकारी अपनी अपनी राजनीति में मसगुल है ।

कटघोरा नगर पालिका के वार्ड क्र 2 के लोगों ने आज पानी की विकराल समस्या को लेकर नगर पालिका कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में महिलाएं नगर पालिका कार्यालय पहुंचकर सीएमओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इंजीनयर के आफिस के भीतर घुसकर नारेबाजी की। जहां ऊंची आवाज में “पानी दो, पानी दो, नगर प्रशासन हाय हाय” की नारेबाजी करते रहे। महिलाओं ने नगर पालिका के इंजीनयर के आफिस में बैठकर जल्द से जल्द पानी की आपूर्ति करने की बात कही। इंजीनयर ने नाराज वॉर्डवासियों को आश्वस्त किया कि आज शाम तक पानी आपूर्ति बहाल हो जाएगी। इस दौरान वार्ड पार्षद ममता अग्रवाल वहां मौजूद रही। वॉर्डवासियों ने पार्षद पर भी निष्क्रियता का आरोप लगाए।

शाम तक नही हुई पानी की सप्लाई तो पानी टंकी पर बैठकर करेंगे प्रदर्शन

वॉर्डवासियों ने बताया कि वार्ड के सैकड़ों परिवार पानी के लिए तरस रहे हैं। वार्ड का नलकूप खराब होने के बाद वैकल्पिक व्यवस्था से मिलने वाला पानी भी बंद हो गया है। नगर पालिका अधिकारी से शिकायत कर थक चुके हैं आम नागरिक पानी की व्यवस्था के लिए परेशान हैं। जिनके घरों में मोटर लगा है उनका तो काम चल जा रहा है लेकिन नलजल के भरोसे रहने वाले पानी खरीद कर पी रहे हैं। वार्डवासी हसन अली ने कहा कि पिछले कई दिनों से पानी नही आ रहा है यदि आज शाम तक पानी आपूर्ति बहाल नही होता है तो नगर में पानी की पूर्ति करने वाले पानी टंकी पर बैठकर प्रदर्शन करेंगे और नगर में पानी सप्लाई नही होने देंगे।

इतने गर्मी में नगर पालिका क्षेत्र के लगभग सभी वार्डों में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है वार्डाे में नलों की टोटियां सुख गई है लोग पीने का पानी खरीदने के लोग मजबूर है ऐसे समय मे वार्डवासियों की समस्याओं के लिए पार्षद की निष्क्रियता तथा नगर पालिका अधिकारी के गैरजिम्मेदाराना रवैये को लेकर वार्डवासी जिम्मेदार अधिकारियों से मामले को संज्ञान में लेते हए कार्यवाही की मांग कर रहे है । वहीं लोगों ने बताया कि पानी की बहुत ज्यादा किल्लत है 10 दिनों से पीने की लिए पानी भी नसीब नही हो रहा हैं पार्षद से संपर्क करने पर तथा नगर पालिका के अधिकारी जवाब नही दे रहे है ।