कोरबा : पसान प्रेस क्लब का गठन सर्वसहमति से जुबैर खान को अध्यक्ष व युसूफ को सचिव की मिली जवाबदारी

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) :- कोरबा जिले के अंतिम छोर में बसे पसान के पत्रकारों ने सभी पत्रकारों की एक बैठक आहूत की गयी जिसमे सर्वसम्मत से पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए प्रेस क्लब के गठन पर चर्चा की गयी चर्चा उपरांत पदाधिकारियों का चयन किया गया जिसमे पसान की युवा पत्रकार जुबैर खान को सर्वसम्मत से पसान प्रेस क्लब का प्रथम अध्यक्ष मनोनीत किया गया वही उपाध्यक्ष रितेश गुप्ता,एवं सचिव युसूफ खान को बनाया गया है इसके साथ ही अन्य कार्यकारिणी का भी गठन किया गया जिसमें पसान प्रेस क्लब अध्यक्ष जुबैर खान , उपाध्यक्ष रितेश गुप्ता,सचिव युसूफ खान , सहायक सचिव मिथलेश कुमार आयाम , संरक्षक जफर खान , संरक्षक आरिफ खान , प्रवक्ता हिमांशु पांडे , प्रवक्ता आकृति साहू , विधिक सलाहकार प्रताप चंद साहू , विधिक सलाहकार संदीप जाखड़ , कोषाध्यक्ष रायसिंग , सदस्य सलीम ख़ान, सदस्य अमित कुमार उदय को सर्वसम्मति से निर्वाचित किया गया ।

इस दौरान प्रेस क्लब पसान के नव नियुक्त पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष जुबैर खान ने कहा कि प्रेस क्लब के गठन का उद्देश्य पत्रकारिता क्षेत्र में कार्य कर रहे सक्रिय पत्रकार भाइयों के हितों की रक्षा करना तथा आपसी सहयोग को बढ़ावा देना है।

प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष रितेश गुप्ता ने कहा कि प्रेस क्लब पत्रकारों के हितों की सुरक्षा के लिए संकल्पित है। सक्रिय रुप से पत्रकारिता जगत में कार्य कर रहे प्रेस क्लब के प्रत्येक सदस्य द्वारा निष्पक्षता के साथ खबरों के प्रकाशन में यदि कोई बाधा उत्पन्न होती है तो उसको दूर करने का भरसक प्रयास किया जाएगा। पत्रकारों के सम्मान के विरुद्ध किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा यदि किसी भी व्यक्ति या जनप्रतिनिधि या अधिकारी द्वारा पत्रकारों के अधिकारों का हनन किया जाता है तो उसको प्रेस क्लब द्वारा मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा।