कोरबा : पसान तहसील बनने से ग्रामीणों को अब नही लगानी होगी 75 किमी की दौड़ .. जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महामंत्री जुनैद खान ने प्रदेश के मुखिया का जताया आभार.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-कोरबा जिले दूरस्थ वनांचल क्षेत्र तथा पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक के पसान को तहसील का दर्जा दिए जाने से क्षेत्र वासियों में खुशी का माहौल है और अब पसान क्षेत्र के किसानों को 75 किलोमीटर दूर पोंडी उपरोड़ा तहसील के चक्कर काटने से निजात मिल गई है। वहीं पसान के जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महामंत्री जुनैद खान व आसपास के जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत,राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद जोत्सना महंत, विधायक मोहितराम केरकेट्टा के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा उनकी मांगों को प्रमुखता से पूरा किया गया। यह क्षेत्रवासियों की वर्षो से लंबित मांग थी। पसान में तहसील खुलने से ग्रामीणों में खुशी है। लोगों में भी उत्साह है कि उन्हें अब तहसील के लिए 75 किलोमीटर दूर पोंडी उपरोड़ा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा। उनका काम नजदीक में ही पसान तहसील में हो जाएगा।

तहसील की दृष्टि से यहां सभी सुविधा उपलब्ध है

ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत पसान को तहसील बनाए जाना सभी दृष्टिकोण से उचित है। यहां हॉस्पिटल, बैंक, वन विभाग, बिजली विभाग, बाल विकास विभाग का कार्यालय है। आसपास के गांव वालों को लगभग 75 किमी की दूरी तय कर शहर ब्लॉक स्तर पर काम कराने जाना पड़ता है। इससे अनावश्यक समय व धन की बर्बादी होती है।