कोरबा : पसान मे तेज आंधी तूफान से स्कूल का शेड गिरने से 13 बच्चे हुए घायल.. किसी को सिर पर चोट तो किसी के हांथ व पैरों में आई गंभीर चोट…

कोरबा/पसान 20 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले के अंतिम छोर पसान के दर्री पारा के प्राथमिक शाला का छज्जा गिर जाने के कारण 13 बच्चे घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि कुछ बच्चों के सिर पर गंभीर चोट आई तो कुछ बच्चों के हाथ टूट गए हैं। तीन की हालत गंभीर है, जिन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पूरा मामला पसान के दर्री प्राथमिक स्कूल का है। हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है। मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

बच्चों पर छज्जा भर भराकर गिरा गया

मिली जानकारी के मुताबिक बच्चे स्कूल में मध्यान्ह भोजन के वक्त खाना खा रहे थे, तभी बच्चों पर छत पर लगा शेड भर भराकर गिरा गया। हादसे के बाद स्कूल में चीख-पुकार मच गई। अभिभावकों को घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल स्कूल पहुंचे। पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी।

3 बच्चे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती

अभिभावकों के मुताबिक 112 और 108 की मदद से पसान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों को भर्ती कराया गया, जहां से 3 बच्चों को कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि तीनों की हालत गंभीर है।

छज्जे का आधा हिस्सा बच्चों पर गिर गया

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 1 बजे मध्याह्न भोजन के लिए बच्चों की छुट्टी हुई थी, तभी बच्चे स्कूल के बरामदे में खाना खाने लाइन से बैठे थे। अचानक से तेज आंधी-तूफान आने के कारण स्कूल का सामने का हिस्सा टूट गया और छज्जे का आधा हिस्सा बच्चों पर गिर गया। करीब 13 बच्चों को चोटें आई है।

बेमौशम बारिश और ओला गिरने से शेड हुआ कमजोर

मिली जानकारी से यह घटना घटने का सबसे बड़ा कारण अभी तीन दिनों से मौसम में बड़ा बदलाव माना जा रहा है। दो दिनों पूर्व पसान क्षेत्र में भारी ओले गिरे थे साथ ही चक्रवात व तेज आंधी तूफान भी चल रहा था जिसकी वजह से शेड क्षतिग्रस्त हो गया था आज दोपहर फिर अचानक तेज आंधी आने की वजह से शेड भरभराकर गिर गया और बड़ा हादसा घटित हो गया। फिलहाल ब्लॉक शिक्षाधिकारी ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया और जांच करने की बात कही।