कोरबा : पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने मायके में की खुदकुशी.. सौतन बनी बड़ी वजह.. आरोपी पति पुलिस की गिरफ्त में.. किया गया जेल दाखिल.

कोरबा/कटघोरा 19 मई 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : पति की प्रताड़ना से तंग आकर कटघोरा थाना क्षेत्र में एक महिला ने जुलाई 2023 में खुदकुशी की घटना को अंजाम दिया था। कटघोरा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में जुटी थी। जाँच पश्चात कटघोरा पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।

बतादें की यह कटघोरा थानांतर्गत चंदनपुर निवासी रामकुमार अनत जोकि मजदूरी का काम करता है। रामकुमार शराब का आदि था और वह अपनी पत्नी विमला बंजारे के साथ आएदिन लड़ाई झगड़ा व मारपीट किया करता था और पत्नी विमला को जबरजस्ती कटघोरा तहसील भाटा उसके मायके भेज दिया करता था। 12 जुलाई 2024 को रामकुमार बंजारे ने अपनी पत्नी विमला बंजारे के साथ मारपीट की और उसे पुनः मायके भेज दिया। और विमला बंजारे इस घटना क्षुब्ध होकर अपने मायके में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका विमला बंजारे के तीन संतान है। बतादें की रामकुमार अनंत दूसरी पत्नी भी रखा हुआ था जिसकी वजह से पति और पत्नी में इसी बात को लेकर वाद विवाद हुआ करता था।

सौतन बनी पहली पत्नी के आत्महत्या की सबसे बड़ी वजह

जांच में कटघोरा पुलिस के सामने जो सच निकलकर सामने आया की रामकुमार अनन्त द्वारा पहली पत्नी व तीन संताने होने के बावजूद वह किसी दूसरी औरत के संपर्क में था। रामकुमार अंनत अपनी पहली पत्नी विमला बंजारे के साथ मारपीट करता था और उसे मायके भेज दिया करता था। 12 जुलाई 2023 को जब वह मायके से चंदनपुर पहुंची तो देखा कि उसका पति दूसरी पत्नी को घर पर लाकर रखा हुआ और इसी बात को लेकर दोनों में फिर विवाद हुआ और रामकुमार अंनत ने विमला बंजारे के साथ मारपीट की और विमला बंजारे मायके तहसील भाटा जाकर खुदकुशी कर ली।

कटघोरा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना में जुट गई। जॉच उपरांत पति रामकुमार बंजारे को उसके स्थाई निवास कटघोरा के नवागांव से धरदबोचा और रामकुमार पर धारा 302 भादवी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया है।