कोरबा : नो-एंट्री में तेज रफ्तार से दौड़ रह रहे भारी वाहन… पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई..

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले के कटघोरा शहर में भारी वाहनों पर 24घंटे नो एंट्री लगाया गया है उसके बावजूद भी शहर में दिन हो या शाम शहर के भीतर भीड़भाड़ इलाकों में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध होने के बाद भी भारी वाहन शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाके से पेट्रोल बचाने के चक्कर में रोजाना सरपट दौड़ाते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन कटघोरा पुलिस भारी वाहनों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। भारी वाहन के लिए कटघोरा शहर के चारों तरफ बाईपास सड़क बनाया गया है जिसका उपयोग ना करते हुए शहर के अंदर बेधड़क शहर में परिवहन दौड़ते देखी जा रहे हैं बता दे शांति समिति के बैठक में गांव की जनप्रतिनिधि एवं आम लोगों के द्वारा शहर में दौड़ रहे भारी वाहन शिकायत की बात सामने आई थी जिसके बाद कटघोरा पुलिस ने एक दिन ही केवल नो एंट्री गाड़ियों पर रोक लगाई दूसरे दिन बाद भी भारी वाहन शहर में प्रवेश जारी है

बड़े वाहनों के नो एंट्री में चलने की वजह से अकसर सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। बावजूद इसके ट्रैफिक पुलिस ऐसे वाहन चालकों पर कोई कार्रवाई करने के मूड में नजर नहीं आ रही है। कटघोरा पुलिस की लापरवाही के चलते भारी वाहन चालक ट्रैफिक नियमों को दरकिनार कर भीड़भाड़ वाले इलाकों को अपने वाहनों को निकालने में लगे हुए है।

गौरतलब है लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए शहर के अंदर भारी वाहनों के प्रवेश एवं परिवहन पर 24 घंटे प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन भारी वाहन चालक एवं कोयला से भरे ट्रेलर इंडियन आई के टैंकर चालक बेधड़क तेज रफ्तार से दौड़ते दिखेंगे कटघोरा पुलिस नजरअंदाज कर नो एंट्री में प्रवेश कर रहे हैं। जिस पर प्रशासन बिल्कुल हीं दे रहा है।