कोरबा : नाबालिग लड़की से एक ही समाज का झांसा देकर की दोस्ती.. करता रहा शारीरिक शोषण.. अश्लील फोटो बनाकर किया फेसबुक में अपलोड.. शातिर अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) बागों : जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशानुसार सभी थाना चौकी प्रभारियों को जुर्म व अपराध पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश जारी है।लिहाजा थाना बांगो द्वारा एक नाबालिक लड़की से शारीरिक शोषण करने वाले युवक पर गम्भीर धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की है।आरोपी युवक एक ही समाज का बताकर नाबालिक को शादी करने का झांसा देकर सम्बंध स्थापित कर लिया था।

मामले का संछिप्त विवरण इस प्रकार है कि मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक वर्मा और पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी के मार्गदर्शन में थाना बांगो प्रभारी राजेश पटेल के नेतृत्व में आरोपी रुद्र प्रताप कँवर उर्फ संजू महंत ने क्षेत्र की नाबालिक लड़की को एक ही समाज का बोलकर दोस्ती कर शादी का झाँसा देकर नाबालिक लड़की का लगातार शारीरिक शोषण किया और नाबालिक लड़की को आरोपी के अन्य समाज का होने के बारे में पता चलने पर नाबालिक लड़की द्वारा आरोपी का फ़ोन ब्लैक लिस्ट में कर दिए जाने से आरोपी द्वारा फर्जी फेसबुक आईडी तैयार कर नाबालिक पीड़िता का फोटो फेसबुक में अपलोड कर अश्लील मेसेज कर बदनाम किया गया।

पीड़िता के रिपोर्ट पर दिनांक 07,10,2021 को थाना बांगो में अपराध क्रमांक 177/2021धारा 376(2)(ढ),509(ख) भादवि 5(ठ)/6 पाक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। आरोपी रुद्र प्रताप कँवर उर्फ संजू महंत साकिन महेशपुर थाना कटघोरा जिला कोरबा को मुखबिर द्वारा फरार होने की सूचना पर घेराबंदी कर दिनांक 08,10,2021 को गिरफ्तारी के कारणों से विधिवत अवगत कराते हुए गिरफ्तार किया गया और विशेष न्यायाधीश कटघोरा के न्यायालय से आरोपी का न्यायिक रिमांड प्राप्त किया गया।

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बांगो निरीक्षक राजेश पटेल, सउनि अफसर हुसैन खान, आरक्षक भरत यादव, दुष्यंत गोभिल, महिला आरक्षक सुनीता यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।