कोरबा: नहर मे नहाने के नाम पर बच्चे कर रहे स्टंट, कभी भी हो सकता हैं बड़ा हादसा

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा: जिले के करतला विकासखंड अंतर्गत घाठाद्वारी ग्राम पंचायत के बाय तट नहर पर बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया है, जिसे देखकर छोटे-छोटे बच्चे वहां नहाने पहुंच रहे हैं. बता दें कि बारिश की वजह से नहर का जल स्तर काफी बढ़ गया है, लेकिन पुलिस या जिला प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से वहां कोई व्यवस्था नहीं की है, यहीं वजह है कि उफनती नहर में बच्चे अपनी जान को जोखिम में डालकर नहा रहे हैं. लेकिन उनको रोकने वाला कोई नहीं है. बच्चे नहर के पुल के ऊपर से छलांग लगाकर नहा रहे हैं. नहर की तेज बहाव से बच्चे कभी भी बह सकते हैं, लेकिन इसकी परवाह किए बिना वे अपनी जान को जोखिम में डाल रहे है.

नहाने के नाम पर नहर में बच्चों का स्टंट

बता दें कि पहाड़ों पर अभी मौसम खराब है और घाठाद्वारी ग्राम पंचायत के बाय तट का नहर इन्हीं पहाड़ों के बीच है. यहां घाठाद्वारी ग्राम पंचायत में कोई भी व्यक्ति बच्चों को नहर में नहाने से नहीं रोक रहा है. बता दें कि बाय तट नहर में कई लोग तेज बहाव के कारण अपनी जान गवा चुके हैं. बावजूद इसके सुरक्षा के लिहाज से यहां कोई व्यवस्था नहीं है.

सुरक्षा के नहीं है कोई इंतेजाम

बरसात के मौसम में कब इस नहर में बाढ़ आ जाए इसका पता नहीं चलता. साफ तौर पर यही कहा जा सकता है कि इन बच्चों को रोकने में न ही स्थानीय प्रशासन जहमत उठाता है न ही पुलिस. ऐसे में यह बच्चे बेरोक टोक अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं.

गाजर नदी भी लबालब

पिछले कई दिनों से प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं. वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण जिले की गाजर नदी भी लबालब है. पाली से रतनपुर के बीच ग्राम पोड़ी से बहने वाली गाजर नदी में जलस्तर बढ़ गया. इससे पुल के 2 से 3 फीट ऊपर से पानी बह रहा है. वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी प्रदेश के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. सुरक्षा के लिहाज से जब नदी-नाले उफान पर हो, तो उसके आसपास जाना जानलेवा हो सकता है. लोगों को इससे बचना चाहिए, ताकि उन्हें नुकसान न पहुंचे.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!