कोरबा : ननकीराम कंवर ने कोरबा जिले के डीएमएफ में राशि दुरुपयोग की शिकायत का किया खंडन.. PM नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अकलतरा विधायक सौरभ शर्मा की शिकायत को बताता निराधार.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : रामपुर क्षेत्र के  विधायक ननकीराम कंवर ने अकलतरा विधायक सौरभ सिंह के द्वारा कोरबा जिले में खनिज न्यास संस्थान मद की राशि का दुरुपयोग होने के संबंध में प्रधानमंत्री को शिकायत करने  के तथ्यों  का खंडन किया है। विधायक ननकीराम ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने कोरबा खनिज न्यास संस्थान में राशि दुरुपयोग की बात को निराधार बताया है। ननकीराम ने प्रधानमंत्री को लिखे अपने चिट्ठी  में कहा है कि जांजगीर जिले के विधायक के कोरबा जिले के विरोध में की गई शिकायत से आहत हूं । इस तरह की अन्य जिले के विधायक द्वारा अन्य जिले की शिकायत करने की मंशा समझ से परे है। इससे हमारे जिले का तथा मुझ जैसे आदिवासी नेता एवं भाजपा पार्टी का भी आम जनता में विश्वास खराब हुआ है । उन्होंने अपने पत्र में विधायक सौरभ सिंह की बातों का खंडन करते हुए कहा है कि मैं कोरबा जिले के खनिज न्यास संस्थान की शासी परिषद की बैठक में शामिल हुआ था। मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र रामपुर के लिए सड़क, पानी, स्वास्थ्य आदि कार्यों का प्रस्ताव दिए थे जो स्वीकृत भी हो रहे हैं। 

ननकी राम ने अपने पत्र में कहा कि कोरबा जिला खनिज न्यास संस्थान द्वारा समय रहते मुझे बैठक की सूचना दी गई थी। साथ ही शासी परिषद बैठक के लिए ऑनलाइन लिंक भी भेजा गया था। कोविड-19 के कारण ऑनलाइन बैठक हुई थी जिसमें मैं सम्मिलित हुआ था। 

ननकीराम ने करतला विधायक सौरभ सिंह की बातों का खंडन करते हुए कहा  अपनी चिट्ठी में बताया कि कोरबा जिले में कलेक्टर द्वारा नियम अनुसार ही कोई भी प्रस्ताव की  स्वीकृति  किया जा रहा है। शासी परिषद के सदस्य द्वारा कार्य से संबंधित प्रस्ताव दिये गये है। एवं मेरे द्वारा भी 10 करोड़ कार्य का प्रस्ताव दिया गया है।

उन्होंने  करतला विधायक सौरभ सिंह के तथ्यों का खंडन करते हुए कहा कि  सौरभ सिंह शासी परिषद का सदस्य नहीं है।  और उनको कोरबा जिले में डीएमएफ के अंतर्गत स्वीकृत कार्यों की जानकारी भी नहीं है। उनके द्वारा अनावश्यक शिकायत करके जिले की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। मैं आदिवासी  भाजपा  विधायक हूं उक्त शिकायत से मेरे क्षेत्र में अशांति फैलाने की साजिश की जा रही है। 

ननकीराम ने प्रधानमंत्री को लिखे अपनी चिट्ठी में कहा है कि  अन्य जिले के विधायक  सौरभ सिंह द्वारा बिना जानकारी दूसरे जिले के विषय में शासी परिषद की बैठक में अनुमोदन के संबंध में किया गया शिकायत निराधार एवं तथ्यहीन है। वह कोरबा जिले के शासी परिषद की बैठक में भी नहीं थे और उन्हें कैसे पता चला कि कोरबा जिले के खनिज न्यास मद से क्या-क्या कार्य स्वीकृत किए गए हैं। अकलतरा विधायक द्वारा किया गया  शिकायत निराधार एवं तथ्य एवं दुर्भावना से ग्रस्त होकर किया गया है। 

ननकीराम ने कहा की अकलतरा विधानसभा जिला जांजगीर क्षेत्र में आता है,  कोरबा क्षेत्र अंतर्गत नहीं आता है । इसके बाद भी दूसरे जिले में दखल देते हुए अनियमितता की बात समझ से परे है। सौरभ सिंह द्वारा अप्रिय घटना घटने एवं उन्माद कराने की बात उनके द्वारा की जा रही है जो तथ्य हिन एवं गलत है।

ननकीराम ने प्रधानमंत्री को लिखे चिट्ठी में कहा कि जांजगीर जिला अंतर्गत आने वाले अकलतरा विधायक द्वारा कोरबा जिले के भ्रष्टाचार के कारण कारनामों का बात कहना दुर्भावना से ग्रस्त होकर की गई शिकायत प्रतीत होता है। मैं इस शिकायत से आहत हूं । मैं भाजपा का एक वरिष्ठ आदिवासी विधायक हूं । सौरभ सिंह के द्वारा व्यक्तिगत लाभ के लिए उक्त शिकायत किया गया है मुझे ऐसा प्रतीत होता है।