कोरबा : नए पुलिस कप्तान ने संभाला उर्जानगरी का पदभार


कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)अजय राय :- आद्योगिक उर्जानगरी नगरी कोरबा जिले का बतौर पुलिस कप्तान एस. पी भोज राम पटेल प्रभार ले लिया। प्रभार लेने के तत्काल बाद जिले के समस्त पुलिस अधिकारी, थानेदार व कार्यालय कर्मियों से मुलाकात की बैठक ली जहां परिचय प्राप्त कर जिले के हालिया तापमान को लेकर नब्ज़ भी टटोला। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाना और अवैध कारोबारियों पर नकेल कसना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने इसके लिए पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने की जरूरत बतायी। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए आमलोगों के सहयोग की आवश्यकता है। इसके लिए पुलिस-पब्लिक के बीच बेहतर संबंध बनाना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी ।
वही निर्वतमान एस.पी अभिषेक मीणा ने कोरबा जिले के कप्तान को बधाई दी साथ ही कोरबा पुलिस के अधिकारियों ने एस.पी अभिषेक मीणा को स्मृति चिन्ह भेंट कर विदाई दी।
इसके पूर्व नवीन पुलिस कप्तान कई जिले में अपनी सेवाएं दे चुके है । वे गरियाबंद एसपी के रूप में कार्यरत रहे। नए पुलिस कप्तान ने कहा कि कोरबा औधोगिक क्षेत्र है आद्योगिक एरिया होने की वजह से आपराधिक घटनाये भी घटती रहती है। पहली प्राथमिकता अपराधियो पर पुलिस का खौफ़ होना चाहिए जिससे पब्लिक में पुलिस की छवि बेहतर हो सके।उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जनता व पुलिस के बीच समन्वय बनाकर शांति व्यवस्था स्थापित करना हमारा कर्तव्य होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या हो तो वे सीधे पुलिस से मिले ना कि बिचौलियों और दलालों के चंगुल में फंसकर अपना समय और पैसा दोनों बर्बाद करें। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बहाल करने, अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने, मनचलों पर लगाम लगाने के लिए गंभीरता से काम किया जाएगा।