कोरबा : धूमधाम से निकली साई बाबा की पालकी यात्रा.. साँईं के जयकारों से गुंजा नगर.. जगह जगह की गई पुष्पवर्षा.

कोरबा/कटघोरा 22 दिसम्बर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मेला मैदान स्थित साई मंदिर से द्वारा कटघोरा के अहिरन नदी से साईबाबा की पालकी निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में साईभक्त शामिल हुए। साईबाबा की पालकी नगर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी जहां जगह-जगह चौक चौराहों पर पालकी पर पुष्प वर्षा की गई वहीं बाबा के पांव पखारने वालों का तांता लगा रहा।

पालकी यात्रा में जहां साई भक्त जहां बाबा के जयकारे पूरे जोश से लगा रहे थे वहीं महिलाएं साई भजन गाते हुए चल रही थी जिससे नगर का माहौल पूरी तरह साईमय नजर आया। साई मंदिर समिति ने बताया कि इस वर्ष धूमधाम से साईबाबा की पालकी का आयोजन समिति द्वारा किया गया। उन्होने बताया कि वर्षो से इस परंपरा का निर्वहन किया जा रहा है जिसमें नगर के साईभक्त शामिल होते हैं। जिसके उपरांत मंदिर प्रांगण में प्रसादी का वितरण किया जाता है। इस वर्ष प्रसादी वितरण में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा की प्रसादी ग्रहण की।

उन्होने बताया कि साई बाबा की प्रसादी का विशेष महत्व होता है जिसे ग्रहण करने दूर दूर से लोग पहुंचते हैं। साईं मंदिर समिति कटघोरा द्वारा पूरे उत्साह के साथ साई पालकी का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। साईं पालकी यात्रा में आकर्षक झांकियां चल रही थी। जो कलाकारों के मनमोहक नृत्य से सभी को मंत्रमुग्ध कर रही थीं। देव स्वरूपों में सजे कलाकार डीजे की धुनों पर आकर्षक नृत्य करके सभी को झूमने पर मजबूर कर रहे थे।