कोरबा : दो सूत्रीय मांगों को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम.. कटघोरा पेंड्रा रोड रहा बाधित.. घण्टों जाम के बाद विभाग के आश्वासन पश्चात किया गया चक्काजाम समाप्त.

कोरबा/कटघोरा 17 अगस्त 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़) जफर खान: कोरबा जिले पोंडी उपरोडा ब्लॉक के ग्राम पंचायत लैंगा के जिला पंचायत सदस्य राम नारायण उरैति, जनपद सदय प्रताप सिंह मरावी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने अपनी दो सूत्रीय मांगो को लेकर आज वृहद रूप से चक्काजाम किया। चक्काजाम से कटघोरा से पेंड्रा रोड सड़क पूरी तरह बाधित हो गया और वाहनों की लंबी कतार लग गई।

बतादें की ग्रामीणों की पहली मांग ग्राम लैंगा से सेमरा और सैला जाने वाली सड़क पूरी तरह जर्जर स्थिति में है और यहां से लगभग कई गांव के लोग आना जाना करते हैं। इस सड़क के निर्माण के लिए कई बार स्थानीय पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा व संबंधित विभाग आवेदन दिया गया लेकिन इस ओर कोई कदम नही उठाया गया है। दूसरी मांग लैंगा में सब स्टेशन लगाने की मांग ग्रामीणों द्वारा कई मर्तबा की जा चुकी है इसके लिए विधायक से लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों तक को अपनी समस्या बता चुके हैं लेकिन इस ओर भी विभाग द्वारा कोई कदम नही उठाया गया है। बतादें की यहां पर विद्युत पेंड्रा मरवाही क्षेत्र से सप्लाई की जाती है लेकिन दूरी ज्यादा होने से यहां के लगभग 20 से 25 गाँव मे बिजली की समस्या हमेशा बनी रहती है। जिसे लेकर विभाग को नया सब स्टेशन लगाने की मांग लंबे समय से की जा रही है।

नाराज ग्रामीणों में स्थानीय विधायक के खिलाफ भी जमकर आक्रोश देखने को मिला । ग्रामीणों का कहना है कि विधायक ग्रामीणों की समस्या पर ध्यान बिल्कुल भी नही दे रहे हैं। घण्टों चले चक्काजाम के पसान तहसीलदार मानिकपुरी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइस के बाद चक्काजाम को समाप्त कराया। तहसीलदार ने बताया कि लैंगा से सेमरा, सैला की सड़क वाकई पूरी तरह जर्जर स्थिति में है और ग्रामीणों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल विभाग द्वारा इसके लिए निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली गई है बहुत जल्द सड़क का काम चालू हो जाएगा। फिलहाल बिजली समस्या पर विभाग को सूचित कर दिया गया। पेंड्रा मरवाही से लाइन आने की वजह से यह समस्या निर्मित है। जल्द ही इसके लिए भी विभाग अपनी आवश्यक प्रक्रिया को प्रारम्भ करेंगे।