कोरबा : दो दिवसीय प्रवास पर जिले में पहुँचे आइजी रतनलाल डांगी..कोतवाली थाना पहुंच किया निरीक्षण.. महिलाओं व बच्चों से संबंधित अपराध पर कोताही बर्दाश्त नहीं: आइजी

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- बिलासपुर संभाग के आइजी रतन लाल डांगी शनिवार को कोरबा जिले में अपने दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे. कोरबा जिले नवनियुक्त कप्तान पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के प्रभार संभालते ही आइजी रतन लाल डांगी का कोरबा जिले में यह पहला आगमन है संभावित है कि वे जिले के थानों का निरीक्षण कर जिले की पुलिस व्यवस्था का जायज़ा लेंगे. आज वे अपने कोरबा नगर आगमन पर कोरबा के कोतवाली थाने में पहुँचे जहां कोतवाली थाना प्रभारी विवेक शर्मा के साथ कोतवाली पुलिस टीम ने आइजी रतनलाल डांगी का भव्य स्वागत किया. थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने आइजी डांगी को स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कोतवाली थाना प्रभारी व पुलिस टीम को महिलाओं व बच्चों से संबंधित अपराध पर गंभीरता से कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

कोरबा पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के साथ बैठक लेते हुए आइजी डांगी ने पहले सभी अफसर व थानेदारों का परिचय लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर की पुलिसिंग को चुस्त करने के साथ ही थानेदारों को गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए. आइजी ने थानेदारों के साथ ही उनके स्टाफ को थाने आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करने व उनकी शिकायतों को दूर करने की बात कही.

उन्होंने कोतवाली थाना भवन व परिसर की साफ-सफाई, रिकार्ड दुस्र्स्त रखने के साथ ही पुलिस अफसरों को अपने काम के साथ-साथ खुद के स्वास्थ्य का ध्यान रखने कहा. इसके लिए उन्होंने समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराने की बात कही. अपराधों के निराकरण शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने के संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए. एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर, एएसपी रामगोपाल करियारे के साथ ही राजपत्रित अधिकारी व थानेदार मौजूद रहे.

विवेक शर्मा को अर्ध विक्षिप्त महिला व उसके बच्चे के भरण पोषण की जिम्मेदारी पर आइजी डांगी ने दी शाबासी

कोतवाली थाना परिसर के पास रहने वाली एक अर्ध विक्षिप्त महिला व उसके बच्चे का भरण पोषण की जिम्मेदारी थाना स्टाफ द्वारा किया जा रहा है और थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने उसके बच्चे के शिक्षा की जिम्मेदारी उठाई है, आइजी रतनलाल डांगी के आगमन पर विक्षिप्त महिला से मिलकर उसे कपड़े उपहार स्वरूप भेंट किये तथा कोतवाली पुलिस द्वारा इस नेक काम की सराहना की और थाना प्रभारी विवेक शर्मा को शाबाशी दी.