कोरबा : दंतैल हांथी ने खेत में काम कर रहे वृद्ध को उतारा मौत के घाट.. मरवाही से भटक कर आया हांथी क्षेत्र में मचा रहा उत्पात.. वन अमला पहुंचा मौके पर.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा वन मण्डल में आज सुबह केंदई वन परिक्षेत्र के ग्राम रोदे निवासी मानसिंह पिता रूपनारायण उम्र 65 वर्ष सुबह लगभग 7 बजे अपने खेत की जुताई करने गया हुआ था। तभी अचानक एक दंतैल हांथी वहां आ पहुंचा लेकिन मानसिंह अपना बचाव करने का प्रयास करता उससे पहले ही दंतैल हांथी ने मानसिंह के ऊपर हमला कर दिया। जिससे मानसिंह की मौके पर ही मौत हो गई।घटना की जानकार ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को दी गई तत्पश्चात वन अमला घटना स्थल पर पहुंच कर हांथी को वहां से जंगल की खदेडा गया।

बतादें की कटघोरा वन मण्डल के पसान व केंदई रेंज में लगातार हांथी अपनी आमद बनाये हुए हैं और मरवाही क्षेत्र से कुछ हांथी भटक कर कटघोरा वन मण्डल में प्रवेश कर गए है। अंदेशा जताया जा रहा है कि हो सकता है मरवाही से आये दंतैल हांथी ने ही वृद्ध मानसिंह को अपना शिकार बनाया होगा। मरवाही से भटक कर आये हांथीयों से मरवाही क्षेत्र में उत्पात मचाने के बाद कटघोरा वन मण्डल में दस्तक दे चुके हैं। और कटघोरा वन विभाग लगातार हांथीयों पर निगरानी बनाये हुए है। फिलहाल मृतक परिवार को वन विभाग द्वारा तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध करा दी गई है।