कोरबा: तिहरे हत्याकांड को महज कुछ घण्टे में सुलझाने पर DGP अवस्थी हुए गदगद.. कोरबा एसपी अभिषेक मीणा के साथ पूरी टीम को Twitter पर दी बधाई.

छग/कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- उरगा थाना के भैसमा में कल तड़के सामने आए नृशंस तिहरे हत्याकांड की गुत्थी को महज कुछ घण्टे में सुलझा लेने पर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कोरबा एसपी अभिषेक मीणा (आईपीएस) और एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर (एएसपी) समेत समूचे कोरबा पुलिस की जमकर तारीफ की है. उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कोरबा पुलिस को मेंशन करते हुए यह ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा है कि “कोरबा में सामने आए सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड को सुलझाने के लिए एसपी, एडिशनल एसपी और कोरबा पुलिस ने किस तरह बिना समय गंवाए कोशिश की वह पुलिस के लिए एक मिशाल है.. यह छत्तीसगढ़ पुलिस के कार्य का तरीका भी है.. वे एसपी अभिषेक मीणा की पूरी टीम को हार्दिक बधाई देते है”..

गौरतलब है कि 21 अप्रेल की अलसुबह भैसमा में पूर्व विधायक के पुत्र हरीश कंवर, उसकी पत्नी व पांच वर्षीय बेटी की धारदार हथियारों से निर्ममता से हत्या कर दी गई थी. सूचना पाकर खुद एसपी घटनास्थल पर पहुंचे थे और मौके का बारीकी से मुआयना किया था. उन्होंने आरोपियों की धरपकड़ के लिए फौरन 10 अलग-अलग टीमें बनाकर उन्हें सम्भावित जगहों के लिए रवाना किया था. इस पूरे कवायद का नतीजा यह रहा कि इस ट्रिपल मर्डर के छह घंटे के भीतर आरोपियों की पहचान कर ली गई जबकि 12 घण्टे के अंदर पुलिस ने सभी छह आरोपियों को मीडिया के सामने पेश करते हुए कत्ल की पूरी वजह का खुलासा भी कर दिया. कोरबा पुलिस के इस त्वरित जांच, अनुसन्धान व आरोपियों की गिरफ्तारी से ना सिर्फ पुलिस परिवार का मनोबल बढ़ा है बल्कि पीड़ित परिवार के साथ प्रदेशभर के लोगो का पुलिस पर विश्वास मजबूत हुआ है. वही इस तरह की कार्रवाई के बाद अपराधियों के हौसले भी पस्त हुए है.

धनंजय डिक्सेना की रिपोर्ट….