कोरबा: ढोंगी बाबा की शरण में पहुंची एक युवती, रहस्यमई ढंग से हुई घर से गायब…

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- आधुनिकता के इस युग में भी अंधविश्वास के जुड़े बेहद मजबूत है इसका उदाहरण एक बार फिर सामने आया है पहले तो ढोंगी बाबा ने झाड़-फूंक से सारी तकलीफें दूर करने का झांसा देकर युवती का विश्वास जीत लिया उसका आना-जाना परिजनों के मना करने के बाद भी बाबा के पास होता वहां अचानक युति घर छोड़कर चली गई वहीं बाबा भी गायब हो गया अब पुलिस बाबा की तलाश में जुट गई है।
पूरा मामला मानिकपुर चौकी क्षेत्र का है दरअसल 7-8 माह पहले ढोंगी बाबा मुड़ापार स्थित एक मकान में निवास करता था उसके संबंध में एक युवती ने दिगर क्षेत्र में रहने वाली सहेली को जानकारी दी युवती ने उसे बाबा के पास हर परेशानी का इलाज होने की बात कही इसी बात मैं आकर युवती भी ढोंगी बाबा के पास समस्या के निराकरण के लिए आने जाने लगी इसकी जानकारी उसने अपने परिजनों को भी दी परिजनों ने उसे ढोंगी बाबा से दूर रहने की समझाइश दी उन्होंने झाड़-फूंक अथवा ताबीज वगैरह से कोई भी परेशानी हल नहीं होने की बात कही इसके बाद भी युवती की आवाजाही बंद नहीं हुई।

2 दिनों पूर्व घर के सभी सदस्य सोए हुए थे इसी दौरान युवती अपने घर में रखी अलमारी से कुछ सामान निकाल रही थी अलमारी की आवाज सुनकर मां की नींद खुल गई मां के पूछने पर युवती ने गोलमोल जवाब दिया जिसे मां ने नजरअंदाज कर दिया। सुबह 6बजे जब माँ की नींद खुली तो मकान के सभी दरवाजे बाहर से बंद मिले वह किसी तरह बाहर निकली उसने बेटी की खोजबीन की लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चला जिससे बेटी के गायब होने में ढोंगी बाबा का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। खास बात तो यह है कि ढोंगी बाबा के संबंध में किसी को भी कोई ठोस जानकारी भी नहीं है बाहरहाल पुलिस ढोंगी बाबा की तलाश में जुट गई है!

कोरबा से साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!