कोरबा : जिले में कांग्रेस को लगा फिर बड़ा झटका.. विधायक प्रेमचन्द पटेल के नेतृत्व में अजा कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में लोगों ने थामा बीजेपी का दामन.

कोरबा/कटघोरा सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा लोकसभा में लगातार कांग्रेसियों के भाजपा प्रवेश से कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका लग रहा है। आज रविवार को कोरबा सांसद प्रत्याशी सरोज पांडे के प्रचार के दौरान कटघोरा विधानसभा के ग्राम खम्हरिया के ढोलपुर में आयोजित कार्यक्रम में कटघोरा विधायक प्रेमचन्द पटेल के नेतृत्व में कोरबा के अ जा कांग्रेस कमेटी कोरबा ग्रामीण के अध्यक्ष कमलेश कुर्रे समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा का दामन थामा। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के नरेश टंडन,जिला मंत्री हरित हरवानी, मंडल अध्यक्ष छोटेलाल पटेल, मन्नू राठौर, सोनू यादव योगेंद्र सोनी उपस्थित रहे। बतादें की कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी की रीति-नीति से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए। विधायक प्रेमचन्द पटेल ने सभी नवप्रवेशियों का पार्टी का गमछा पहनाकर सभी का स्वागत किया।

इस दौरान विधायक प्रेमचन्द पटेल ने कहा कि पार्टी में आप सब का स्वागत है। भाजपा राष्ट्र सेवा के संकल्प के साथ काम करने वाली पार्टी है। भाजपा सरकार तीन विषयों को आधार मानकर काम करती है।  हर गरीब तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना, देश की सांस्कृतिक विरासत को बचाए रखना,देश का परचम ,विश्व भर में लहराना। जब केंद्र में जब मोदी की सरकार बनी तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार होगी।  सरकार की सभी योजनाओं का लाभ हर तबके के लोगों को मिले इस दिशा में कार्य करेगी। 

उन्होंने कहा कि देश की गरीब जनता के लिए महतारी वंदन योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, आयुष्मान भारत योजना सहित विभिन्न योजनाओं का संचालन केंद्र की मोदी सरकार कर रही है और गरीबों को इसका लाभ भी मिल रहा है। पिछले 10 वर्षों से भाजपा की सरकार लगातार गरीबों के हित के लिए और उनके उत्थान के लिए कार्य कर रही है। आज हर कोई पीएम मोदी का सिपाही बनना चाहता है। 

कांग्रेस डूबती नाव: प्रेमचन्द पटेल

विधायक प्रेमचन्द पटेल ने कहा कि आज किसी मीडिया की खबर पर नजर डालें यही वातावरण दिखता है कि बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला चल पड़ा है। इस बात को समझने की जरूरत है। आखिर यह सिलसिला क्यों चल रहा है? विपक्षी अलग-अलग प्रकार की बाते बोलते हैं पर वास्तविकता यह है कि पिछले 10 वर्षों में देश की दशा और दिशा जो बदली है यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व से हुआ है। लोगों को लगता है कि दुनिया में भारत का मान, सम्मान और गौरव बढ़ना चाहिए और वह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  बिना रुके बिना थके यह काम कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने केंद्र की योजनाओं का बखान किया। उन्होंने कहा कि कोरबा लोकसभा प्रत्यशी सरोज पांडे को बहुमत से जीत करा कोरबा जिले को विकास की ओर ले जाना है। पिछले पांच वर्षों में वर्तमान सांसद ने कोई भी विकास कार्य नही किया है।

इन्होंने किया बीजेपी में प्रवेश

इस दौरान कमलेश कुर्रे अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा ग्रामीण अनुसूचित जनजाति विभाग, वीरू कुमार लहरे, विष्यंत लहरे, सनी ओग्रे, उमेश बंजारे, शिवपाल ओग्रे, रंजीत जाटवार, राजेंद्र लहरे, अक्षय सोनवानी, प्रमोद सोनवानी, सुरजीत जाटवार, भरत ओग्रे, सुरेश आनंद, रूप नारायण कुर्रे, रूपचंद, इंद्रजीत, बसंत कैवर्त, पलटन दास, विष्णु सिंह, लोकेश ओग्रे, द्वास दास, अरुण कुर्रे, चंद्रिका कुर्रे, मालती ओग्रे, तुलसी साहू, शांति साहू, रूप ओग्रे, निर्मला ओग्रे, मीना बाई, बिंदाबाई, शिलाबाई, चंद्रकला, रेवती साहू, ललित, निर्मला ओग्रे, लक्ष्मींन ओग्रे, अंजू लहरे, चिता कुर्रे ने बीजेपी का दामन थामा।