कोरबा : छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ करतला इकाई का हुआ गठन, करतला ब्लॉक श्रमजीवी पत्रकार संघ में इन्हें दी गई अहम जिम्मेदारी.

कोरबा/करतला 11 दिसंबर 2022व( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ की करतला इकाई का आज सर्वसम्मिति से गठन किया गया। करतला ब्लॉक इकाई द्वारा करतला ब्लॉक द्वारा तुमान के रेशम विभाग में कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ कोरबा जिलाध्यक्ष राहुल डिक्सेना, संभागीय सचिव श्रीधर नायडू तथा संरक्षक मोतीलाल नायक की गरिमामय उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ करतला इकाई के वरिष्ठ पत्रकार घासी गिरी गोस्वामी ने अपने वक्तव्य से युवा पत्रकारों को अपने अनुभव से लोगो को प्रेरित किया उन्होंने बताया कि भौतिकता के युग में पत्रकारिता एक व्यवसाय के रूप में उभरा है। इस दौर में पत्रकार अपने मानवीय और नैतिक मूल्यों का भौतिकता से संतुलन बनाते हुए तथ्यों पर आधारित पत्रकारिता करने से ही अपने व्यवसाय के साथ ईमानदारी कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता एक स्वच्छ व पवित्र व्यवसाय है। खोजी पत्रकारिता से असलियत को उजागर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया, प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के इस युग में अनेकों युवा इस व्यवसाय में भविष्य तलाश रहे हैं। पत्रकारों को आने वाली पीढ़ी के सामने आदर्श स्थापित करना है कि राष्ट्र व समाज की प्राथमिकता को ध्यान में रखकर किस प्रकार से पत्रकारिता के क्षेत्र में आगे बढ़ना है। इससे जनता का पत्रकारिता पर और अधिक विश्वास होगा। उन्होंने कहा कि पीत पत्रकारिता से बचें, क्योंकि पीत पत्रकारिता देश व प्रजातंत्र के लिए बहुत ही नुकसानदायक है।

करतला ब्लॉक इकाई की बैठक में करतला ब्लॉक इकाई में अध्यक्ष पद पर बलराम वैष्णव को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सर्वसम्मति से सौपी गई है वहीं महासचिव पर आमीन सिद्दीकी, फलेश पांडेय को कोषाध्यक्ष बनाया गया। उपाध्यक्ष पर सूर्यकांत राठौर व जगदीश पूरी को बनाया गया। मीडिया प्रभारी रितिक वैष्णव व नवीन श्रीवास तथा बुद्धेश्वर नायक सहसचिव, योगेश साहू को संगठन मंत्री तथा शुभान अहमद को प्रवक्ता पद पर नियुक्त किया गया है। करतला इकाई में सभी नवनियक्त पदाधिकारियों ने सभी सदस्यों की सर्वसम्मति से ब्लॉक इकाई में संरक्षक के लिए वरिष्ठ पत्रकार घासी गिरी गोस्वामी, किशन अग्रवाल तथा राजू खत्री को नियुक्त किया गया। उपस्थित सभी जिला पदाधिकारियों व सदस्यों ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ करतला ब्लॉक इकाई के गठन की बैठक में मुख्य अतिथि बतौर संभागीय सचिव श्रीधर नायडू, जिलाध्यक्ष राहुल डिक्सेना, जिला संरक्षक मोती लाल नायक, उपाध्यक्ष बिरजू बाला के साथ ही कटघोरा ब्लॉक अध्यक्ष शशिकांत डिक्सेना, कुसमुंडा ब्लॉक अध्यक्ष ओम गभेल, जिला प्रवक्ता व कटघोरा ब्लॉक उपाध्यक्ष शारदा पाल, करतला ब्लॉक के राजू खत्री, घासी गिरी गोस्वामी, किशन अग्रवाल, तथा बड़ी संख्या में करतला ब्लॉक के पत्रकार सदस्य गण उपस्थित रहे।