कोरबा : गोंगपा संस्थापक दादा हीरासिंह मरकाम स्थापित मूर्ती खंडित कि घटना पर क्षेत्रीय विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने जताई नाराज़गी.. मामले पर कलेक्टर व एसपी से की बात.. जांच कर दोषी पर कड़ी कार्यवाही के दिये निर्देश

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़):- बांगो थाना क्षेत्र के गुरसियां के हाट-बाजार परिसर में स्थापित किये गए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक दिवंगत हीरा सिंह मरकाम की मूर्ति को किसी असामाजिक तत्व द्वारा गुरुवार की शाम क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। दरअसल क्षेत्र के पूर्व विधायक, गोंगपा के संस्थापक दिवगंत हीरा सिंह मरकाम की एक मूर्ति इसी माह के 10 तारीख को गुरसियां के हाट बाजार परिसर में स्थापित कराया गया था। प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने पर पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने नाराजगी व्यक्त की है।

बतादें की पाली तानाखार विधायक एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना उन्नयन एवं विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मोहितराम केरकेट्टा वर्तमान समय पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के लिए प्रवास पर है। जैसे ही उन्हें इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई, उन्होंने ने गोंगपा के पार्टी समर्थकों से सम्पर्क किया और घटना की जानकारी ली। श्री केरकेट्टा दिवंगत दादा हीरासिंह मरकाम की मूर्ति को अज्ञात असमाजिक तत्वों द्वारा खंडित किये जाने को लेकर नाराज़गी व्यक्त की और कोरबा जिला कलेक्टर रानू साहू व पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल से संपर्क कर मामले की गंभीरता से लेते हुए अज्ञात दोषियों की जांच कर जल्द से जल्द उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने के निर्देश दिए।

दरअसल क्षेत्र के पूर्व विधायक, गोंगपा के संस्थापक दिवगंत हीरा सिंह मरकाम की एक मूर्ति इसी माह के 10 तारीख को गुरसियां के हाट बाजार परिसर में स्थापित कराया गया था. प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने पर सभी ने नाराजगी जाहिर की है। दूसरी तरफ पुलिस व स्थानीय प्रशासन ने भी जिस तरह से पूरे मामले पर फौरन गंभीरता दिखाई वह भी प्रशंसनीय है। फिलहाल घटना स्थल पर जवानों को तैनात कर दिया गया है.।मूर्ति को नुकसान पहुंचाने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ बांगो थाना में अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है. जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।