कोरबा : खाद की कमी को लेकर कटघोरा ब्लॉक एवं शहर कांग्रेस कमेटी ने दिया एक दिवसीय धरना तथा राष्ट्रपति के नाम सौपा गया ज्ञापन..

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : छत्तीसगढ़ के किसानों को रासायनिक खाद मांग के अनुरूप उपलब्ध कराने की मांग को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कटघोरा के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया तथा राष्ट्रपति के नाम अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा को ज्ञापन सौपा गया. शहर कांग्रेस कमेटी कटघोरा के अध्यक्ष राजीव लखनपाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार किसानों की भलाई के लिए प्रारम्भ से ही कार्य कर रही है. केंद्र में बैठी नरेंद्र मोदी की सरकार हमेशा से किसानों के साथ छल करते आ रही है. छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ केंद्र की सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है. प्रदेश को मांग के अनुरूप रासायनिक खाद उपलब्ध नहीं करा रही है. किसानों को कृषि कार्य में खाद जरूरत के मुताबिक नहीं मिल पा रहा है. छत्तीसगढ़ की सरकार ने केंद्र सरकार को 11 लाख 75 हजार मैट्रिक टन रासायनिक खाद की आपूर्ति के लिए मांग पत्र भेजा था परंतु सरकार के द्वारा अभी तक केवल साडे पांच लाख टन खाद उपलब्ध कराया गया है यही कारण है कि किसान आज सबसे ज्यादा खाद किल्लत के लिए परेशान हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी पूरे छत्तीसगढ़ में आज किसानों के समर्थन में यह धरना प्रदर्शन कर केंद्र की मोदी सरकार को जगा रही है और मांग कर रही है कि उन्हे छत्तीसगढ़ के मांग के अनुरूप किसानों केलिए खाद उपलब्ध कराया जाय.

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कटघोरा के अध्यक्ष गोरेलाल यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार केवल छल और झूठ का सहारा लेकर अपने आप को किसान हितैषी बता रही है और किसानों के हित के लिए एक भी कदम उनके द्वारा नहीं उठाया गया है किसानों के ऊपर उल्टा काला कानून लाद दिया गया है एक तरफ किसान उस कानून के विरोध में है दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के किसान खाद की कमी से परेशान है परंतु केंद्र की मोदी सरकार केवल झूठी वाहवाही में लगी है समय पर जनता जरूर सबक सिखाएगी.

आज के धरना प्रदर्शन में कटघोरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष गोरेलाल यादव, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव लखनपाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ शेख इश्तियाक, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष अशरफ मेमन, कांग्रेसी नेता लालबाबू ठाकुर, संजय अग्रवाल ( पार्षद ), राजेश पटेल ( पूर्व पार्षद ), रोशन मोहम्मद, जय कंवर ( पार्षद ), जीतू महंत, रमेश यादव, जगमोहन सिंह उपस्थित रहे.