कोरबा :कोविड 19 गाइडलाइन के बीच होली का पर्व मनाया गया. बच्चों में होली का उत्साह नजर आए . इस बार युवा वर्ग होली से दूर देखा गया. सड़कें भी सूनी नजर आई.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): कोरोना वायरस के दूसरे चरण में बढ़ते संक्रमण के बीच होली का पर्व मनाया जा रहा है. कोरोना ने होली के त्योहार पर ग्रहण लगा दिया है. शहर के मुख्य मार्ग और चौक चौराहों पर वीरानी छाई हुई है. जबकि उपनगरीय क्षेत्रों के साथ ही गली मोहल्ले के बच्चों में उत्साह है. जबकि युवा वर्ग खुद को होली से दूर रख रहे हैं. सार्वजनिक तौर पर होने वाले आयोजनों पर भी पूरी तरह से रोक है.

सुनसान है मुख्य मार्ग


होली के पर्व पर खास तौर पर शहर के मुख्य मार्ग बेहद रंगीन हुआ करते थे. सार्वजनिक आयोजन भी हुआ करते थे, लेकिन इस बार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सभी तरह के सार्वजनिक आयोजन पूरी तरह से बंद हैं. शहर के मुख्य इलाकों में वीरानी छाई हुई है. चौक-चौराहों पर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था कर रखी है.

Children playing Holi
गली मोहल्ले के बच्चों में उत्साह

होली खेलते बच्चेमास्क नहीं पहनने वालों से अब 500 रुपये का जुर्माना वसूला जा रहा है. 5 लोगों से अधिक कहीं भी एक स्थान पर एकत्र होने पर पाबंदी है. जिसका असर होली के त्योहार पर पड़ा है. लोग घर पर ही रहकर होली मना रहे हैं. जबकि शहर के अंदरूनी क्षेत्रों के गली मोहल्ले में होली की कुछ रौनक जरूर दिख रही है.

यहां हुआ करते थे सार्वजनिक आयोजन
होली के दिन शहर के निहारिका, पुरानी बस्ती, सीतामणी क्षेत्र में सार्वजनिक आयोजन हुआ करते थे. इस बार ऐसा कोई भी आयोजन नहीं हो रहा है. युवाओं की टोली भी सड़कों से नदारद है. होली का रंग सिर्फ बच्चों में दिख रहा है. कुछ बच्चे छिटपुट स्थानों और अपने घरों के नज़दीक ही होली खेलते हुए नजर आ रहे हैं.