कोरबा :कोरबी में हाथियों की चहलकदमी ने रोका पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा का काफिला.. दौरे से लौटते वक्त सड़क पर 7 हाथियों ने किया चक्काजाम.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले में हाथियों की चिंघाड़ से वनांचल क्षेत्र थर्राया हुआ है। खासतौर कटघोरा वनमंडल इलाके के विभन्न रेंज में इन दिनों हाथी अलग- अलग झुंड में विचरण कर रहे है। चैतमा-पाली क्षेत्र में हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है। वहीं बीती रात सात हाथियों के दल ने चोटिया-चिरमिरी मुख्यसड़क पर कब्जा जमा लिया। देर रात हाथियों का दल मुख्य मार्ग पर डटा रहा। हाथियों की मौजूदगी से सड़क के दोनो ओर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। आम लोग ही नहीं बल्कि हाथियों द्वारा किए गए चक्काजाम में तानाखार विधायक मोहितराम केरकेटटा भी घंटो फसे रहे। बताया जा रहा है विधायक मोहतराम इलाके का दौराकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान चोटिया के समीप उनके काफिले के सामने सड़क पर सात हाथी आ धमका। ये खौफनाक तस्वीर देखकर विधायक मोहितराम समेत पायलेटिंग के जवान भी भयभीत हो गए। सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। हालाकि इसकी सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और वन अमला मौके पर पहुंच गया। घंटो की काफी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की खदेड़ा जा सका। जिसके बाद जाम बहाल हो सका।

रातजगा करने मजबूर ग्रामीण

बताया जा रहा है पसान रेंज के विभिन्न इलाकों में पिछले कई दिनों से हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है। दिन के वक्त हाथी जंगल के बीच चले जाते हैं, लेकिन रात के अंधेरे रिहायसी इलाके में दस्तक देते हैं। हालाकि वन विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। मगर हाथियों की चहलकदमी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। कुछ माह पूर्व इसी इलाके में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया था। कई मकानों को नुकसान पहुचाया था। ऐसे में जंगल से लगे गांव के रहवासी खौफ के साये में जीने मजबूर हैं। उन्हें रातजगा करना पड़ रहा है।