कोरबा : कोरबा लोकसभा में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत की जीत के उत्साह पर पाली में बूथ व सेक्टर कांग्रेस कार्यकर्ता का सम्मेलन एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाया जश्न…

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमांशु डिक्सेना: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने बड़ी जीत हासिल की है। जनता ने उनपर दोबारा विश्वास जताया है। इसी के साथ भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे को बड़ी हार मिली है। जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साहित है कोरबा लोकसभा में सबसे ज्यादा बड़ी लीड पाली तानाखार विधानसभा से मिलने से जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश महासचिव प्रशांत मिश्रा व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष यशवंत लाल द्वारा पाली विकास खंड के कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ व सेक्टर कार्यकर्ताओं को बैठक व सम्मेलन कर खुशियां मनाया गया । पालीतानाखार में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले को वापस न लिया जाए और साथ ही कार्यकर्ताओं ने सहमति बनाई गई विधिवत पार्टी से निष्कासित करने का निर्णय लिया गया ।

कॉंग्रेस के बूथ कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत और जज्बे से विपरित परिस्थितियों के बावजूद विजय गाथा लिखी है. इनके जज्बे को सादर नमन है. दलबदल करने वाले अवसरवादियों के लिए पार्टी मे कोई जगह नही होगा.

यशवंत लाल ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पाली अध्यक्ष

इस बैठक में नगर निकाय वह पंचायत चुनाव में पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे ,जिला पंचायत और जनपद सदस्य एक कमेटी बनेगी जिसमें कांग्रेस के कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे वहां मदद कर चुनाव जीताया जाएगा , नगर पंचायत पाली मे में चुनाव में पुरी ताकत से चुनाव लड़ा जाएगा

कोरबा लोकसभा के परिणाम आने के बाद से ही पाली तानाखार विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी को 49000 की बढ़त मिली तभी से यहां के कांग्रेस के सभी बूथ कार्यकर्ता सेक्टर के कार्यकर्ता इतने उत्साहित थे , वह सभी आपस में मिलकर एक दूसरे का मुंह मीठा करना चाहते थे , इसी बात को लेकर आज पाली विकासखंड के सभी बूथ कार्यकर्ता व सेक्टर के पदाधिकारी की आज यहां बैठक हुई सम्मेलन हुआ और सभी ने खुशियां मनाई एक दूसरे को बधाई दी क्योंकि इस बार पाली ब्लॉक में जिस हिसाब से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काम किया है भारतीय जनता पार्टी के लोगों की धमकी कांग्रेस के कुछ कथित कार्यकर्ता जो भारतीय जनता पार्टी में चले गए उनके द्वारा धमकाई जाने के बाद भी हमारे भूत के कार्यकर्ताओं ने अथक मेहनत किया और उसे चुनौती को स्वीकार किया और उसी का परिणाम है कि इस हर में बढ़त बनाई है , लगभग सभी कार्यकर्ताओं के मन में एक गुस्सा भी है और क्षोभ है कि जो कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में हमें धोखा दिया है हमसे गद्दारी की है इनका दोबारा कांग्रेस पार्टी में प्रवेश नहीं होना चाहिए, ऐसा ही एक एक मत था लोगों ने यह भी कहा कि उन्हें विधिवत पार्टी से निष्कासित भी किया जाए तो उनके निष्कासन की कार्यवाही भी हो गई है और उन्हें अस्वस्थ कराया गया है कि उन्हें कांग्रेस में दोबारा नहीं।

पाली तानाखार के कार्यकर्ताओं ने फिर दिलाई ऐतिहासिक जीत ,प्रशांत मिश्रा प्रदेश महासचिव. प्रदेश कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़

इस जीत मे गोगपा ने भी क्षेत्र के विकास के लिए अपना प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सहयोग-समर्थन दिया इसके लिए भी श्री मिश्रा ने आभार जताया. उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल की गलतियों से सबक लेते हुए उन्हें दूर कर जनता की समस्याओं और सुविधाओं के लिए यथा सम्भ प्रयास और पहल होगा. सम्मेलन में 5 साल के विकास के रोड मैप, ऐंन चुनाव के पूर्व पार्टी को ज़ख्म देने वाले दलबदलूओ को बाहर का रास्ता दिखाते हुए 6 साल के निष्कासन, चैतमा क्षेत्र को पृथक कांग्रेस कमेटी बनाने, ज़न समस्याओं के निराकरण के लिए 10 सदस्यीय एक टीम का गठन करने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव भी पारित किया गया. कार्यक्रम का संचालन अमित भदोरिया और आभार प्रदर्शन ब्लॉक अध्यक्ष यशवंत लाल ने किया. सम्मेलन में जनपद अध्यक्ष श्रीमती दुलेश्वरी सिदार, गुरु चरण सिंह, चंदन सिंह, सत्य नारायण पैकरा, सुरेश गुप्ता,अनिल गुप्ता,तुषार कांत रॉबिनसन,अजय सैनी,दीपक जायसवाल,बबलू पटेल, दिलेरश्वर आदिले,सावित्री श्रीवास,क्युंम बेग,पवन ध्रुव, सत्य नारायण श्रीवास, रवि कश्यप, मुन्ना दास,कपिल दास, पत्रिका खुरसेगा, संतोषी, चमेली सोनी, दिनेश दास, माखन सिंह आदि अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अपने विचार रखे. कार्यक्रम में पाली ब्लॉक के सभी इकाई के कार्यकर्ता और पदाधिकारी बड़ी संख्या में शामिल हुए.