कोरबा : केपीएल की ट्रॉफी पर हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार विजेता बनी ब्लैक पेंथर..


कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) अजय राय: विगत 1 माह से लाल मैदान में चल रहे क्रिकेट के महाकुंभ का समापन सोमवार को हुआ।कोरबा प्रीमियर लीग सीजन-3 का अंतिम व फाइनल मुकाबला ब्लैक पैंथर और गोल्डन ईगल के मध्य खेला गया।


जहा मुख्य अतिथि के रूप में राजस्व मंत्री जयसिंह उपस्थिति रहे।इस दौरान जिले ही नही राज्य में ख्याति प्राप्त केपीएल प्रतियोगिता की मंत्री जी ने जमकर सराहना की वही जिले के खिलाड़ियों के लिए केपीएल को एक बेहतर मंच बताते हुए भविष्व में जिले से भी होनहार और प्रतिभावान खिलाड़ियों के राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर जिले का छाप छोड़ने की बात कही।साथ ही इस बेहतरीन आयोजन को लेकर कोरबा क्रिकेट संघ व केपीएल परिवार के प्रमुख दर्री थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा की प्रशंसा करते हुए इस आयोजन को लगातार जारी रखने की बात कही।


इससे पहले गोल्डन ईगल की टीम गत वर्ष की विजेता टीम के साथ खिताबी जंग को लेकर दो- दो हाथ करती नजर आई।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर निर्णय लेते हुए ब्लैक पैंथर की टीम ने गोल्डन ईगल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।


इस दौरान 20 ओवरों में गोल्डन ईगल की टीम 133 रन बनाते हुए 134 रनो का लक्ष्य ब्लैक पेंथर को दिया।
ब्लैक पेंथर इस दौरान रनो को लेकर जूझती नजर आई उनके शुरुआती 4 बल्लेबाज 72 रनो के कुल योग पर पवेलियल लौट आए। लेकिन ब्लैक पेंथर की दीवार और रन मशीन कहे जाने वाले मनोज सिंह की जबरदस्त पारी की वजह से ब्लैक पेंथर यह मुकाबला जीतने में सफल रही।


विजेता टीम ब्लैक पेंथर को मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने 1 लाख 55 हजार नगद व केपीएल ट्रॉफी प्रदान की गई


साथ ही उपविजेता टीम गोल्डन ईगल को 55 हजार 555और तृतीय स्थान पर वाली टीम सर्वमंगला लायंस को 22 हजार 222 रुपए प्रदान किए गए।


पूरे श्रृंखला में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले ब्लैक पेंथर के हरफनमौला खिलाडी मनोज सिंह को मैन ऑफ द टूर्नामेंट के पुरुस्कार से सम्मानित करते हुए जिन्हे मंत्री जय सिंह अग्रवाल द्वारा हीरो मोटर साइकल, मेट्ज कलर टीवी,ओप्पो मोबाइल और नगद 5 हजार रुपए प्रदान कर पुरुस्कृत किया गया। इसके अलावा बेस्ट बैट्समैन कमल साहू,बेस्ट बॉलर निखिल सोनी,और युवा उभरते खिलाड़ी का पुरुस्कार पुष्पराज सीदार को राजस्व मंत्री ने पुरुस्कृत किया।
विशिष्ठ अतिथि राज्य विद्युत कंपनी कोरबा पश्चिम के मुख्य अभियंता कमलेश डोंगरे में भी आयोजन की प्रशंसा करते हुए आगामी समय में लाल मैदान को और भी व्यवस्थित किए जाने की बात कही।


वही केपीएल के संरक्षक व जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष,नवभारत के ब्यूरो प्रमुख नौशाद खान ने माननीय मुख्य अतिथि का आभार प्रदर्शन करते हुए आयोजन समिति की ओर से उनके सहयोग और गरिमामय उपस्तिथि का लिए धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही सभी 9 टीमों के फ्रेंचाइज ऑनर अमरजीत सिंह,मोहन सिंह,जसवंत सिंह सलूजा,सनथ सोनवानी,विशाल केलकर,विकास अग्रवाल,सुमित,मधुर,राकेश,
सुरेश क्रिस्टोफर, सलोक अयप्पन,विवान अरोरा का इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए आभार किया।


विशाल ने दी विशाल दरियादिलाई की मिशाल


एक और जहा पूरी ब्लैक पेंथर की टीम अपनी हैट्रिक जीत के जश्न में डूबी हुई थी उस समय मंच पर आकर ब्लैक पेंथर के ऑनर विशाल केलकर ने शांति हीरो द्वारा केपीएल विजेता ऑनर्स के लिए पुरुस्कार स्वरूप दी गई हीरो मोटर साइकल बाईक को प्रतियोगिता के नायक मनोज सिंह को भेंट कर दी इस दौरान टीम के को- ऑनर विकास अग्रवाल भी मौजूद रहे। बाईक मिलने पर मनोज सिंह ने अपने साथी जूनियर खिलाड़ी निखिल सोनी को पुरुस्कार स्वरूप प्राप्त इंदर साइकल को भेंट किया,इस दौरान विशाल केलकर की दरियादिली और मनोज सिंह की खिलाड़ी भावना पर दर्शकों और अतिथियों ने जमकर सराहना की।


समापन अवसर पर अतिथि महापौर राजकिशोर प्रसाद,पूर्व कोरबा सीएसपी योगेश साहू,एमआईसी सदस्य अमरजीत सिंह,केपीएल संरक्षक अनिल द्विवेदी,नीरज शर्मा,मेहुल,अजय राय,भुनेश्वर कश्यप, पी पी सिंह,अनु थॉमस, अनिल मल्लेवार,शंकर सिंह राजपुत,राजेंद्र मिश्रा,रविंद्र पटेल,असीम, एस.ए राव,डब्बू खान,मनोज राम व अन्य सदस्य मौजूद रहे।