कोरबा : केंदई वनपरिक्षेत्र में हाथी ने ली बाइक सवार युवक की जान..पेट्रोल खत्म होने पर पैदल जाते वक्त हांथीयों ने किया हमला

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज अंतर्गत बीती रात ग्राम लमना चोरधोवा मोड़ के पास ग्राम गुरसियां झलियामुड़ा निवासी तिलसिंह पिता गंगाराम गोंड़ को हाथी ने कुचल कर मार डाला। वह अपने निजी काम से रिश्तेदारी में गया हुआ था। रात में घर वापस लौटते वक्त उसके बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया था जब वो मोटरसायकिल से पैदल जाते समय हाथियों ने नेशनल हाईवे 130 मुख्य मार्ग पर बसे ग्राम चोरधोवा मोड़ पर उस पर हमला कर दिया, जिसके कारण उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई. राहगीरों की सूचना पर डायल 112 की मदद से स्वास्थ्य केंद्र पोड़ी उपरोड़ा ले जाया गया.

वनपाल सिदार ने बताया कि कटघोरा वन मंडल के केंदई, पसान, ऐतमानगर रेंज में अलग-अलग दलों में लगभग 50 हाथी विचरण कर रहे हैं. निगरानी कर रहे हाथी मित्र दल, हुल्ला पार्टी, गजराज वाहन को चकमा देकर उत्पात मचाते आ रहे हाथियों ने एक और जान ले ली.

कटघोरा वनमण्डल में लगभग 2 वर्षों से केंदई, एतमा नगर तथा पसान वनपरिक्षेत्र में 50 हांथीयों ने डेरा डाला हुआ है और इनके द्वारा किसानों के फसल और घरों पर लगातार उत्पात मचाये हुए हैं. कटघोरा वनमण्डल द्वारा लगातार ग्रामीणों को हांथीयों से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है लेकिन इन सबके बावजूद क्षेत्र में हांथीयों द्वारा उत्पात तथा जनहानि निरंतर हो रही है.