कोरबा : कृषि विभाग ने कोरबी के साप्ताहिक बाज़ार में की छापामार कार्यवाही.. अवैध बीज का व्यापार करते 8 दुकानों को कराया बन्द.

कोरबा/पोंडी उपरोडा 2 जुलाई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमांशु डिक्सेना: बारिश की धुरुआत होते ही किसानों का काम शुरू हो जाता है ऐसे में बिना प्रमाणक बीज का व्यापार करने वाले व्यापारियों का ग्रामीण क्षेत्रों में अपना व्यापार करने साप्ताहिक बाज़ार में जाकर अपनी दुकान सजाने लगते हैं। और किसान उनकी बातों में आकर ऐसे बीज खरीद नुकसान झेलते है।

बतादें की आज पोंडी उपरोडा ब्लॉक के ग्राम कोरबी के साप्ताहिक बाज़ार में कृषि विभाग के अधिकारियों ने छापा मार कार्यवाही की। जिसमे साप्ताहिक बाज़ार में अवैध बीज या कहे बिना प्रमाणक के बीज बेचने वाले 8 दुकानों पर कार्यवाही की गई। कृषि विभाग के एसडीओ राजेश कुमार भारती व उनकी टीम ने सभी 8 दुकानों को बंद कराकर दुकानदारों से लिखित में लिया गया कि आगामी साप्ताहिक बाज़ार में दुकान का संचालन नही करेंगे। कृषि विभाग द्वारा की गई इस कार्यवाही से अवैध बीज का व्यापार करने वाल दुकानदारों में भय का माहौल दिखा।

कृषि विभाग के एसडीओ राजेश कुमार भारती व उनकी टीम की इस कार्यवाही में कोरबी चौकी की टीम भी शामिल रही। कृषि विभाग के एसडीओ श्री भारती ने किसानों को समझा8स दी कि किसान शासन द्वारा प्रामाणिक बीज ही खरीदें, अवैध बीज तथा बिना प्रमाणिकता वाले बीज खरीदने से बचे।