कोरबा : कृषि उपज मंडी समिति कटघोरा को मिली लगभग 50 लाख के विकास कार्यों की सौगात.. सांसद ज्योत्सना महंत व विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने किया भूमिपूजन साथ ही करोड़ो के विकास कार्यों का किया लोकार्पण.

कोरबा/कटघोरा 5 अक्टूबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर पालिका क्षेत्र में कटघोरा कृषि एवं उपज मंडी में आज विकास के क्षेत्र में एक और नई कड़ी जुड़ गई है। अब कटघोरा कृषि उपज मंडी प्रांगण में 49.88 लाख से निर्माण होने वाले 10 सेन्ड्री शॉप निर्माण की सौगात छत्तीसगढ़ सरकार ने दी है। साथ ही विभिन्न उपज मंडियों एवं किसान कुटीर निर्माण के लिए करोड़ो विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया।आज इस अवसर पर कोरबा लोकसभा की सांसद ज्योत्सना महंत, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने कटघोरा कृषि उपज मंडी में समारोह के दौरान विधिवत भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथियों के अलावा कटघोरा कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष राम नारायण कश्यप,राज्य श्रम आयोग सदस्य नवीन सिंह , वरिष्ठ कांग्रेस हरीश परसाईं,कटघोरा नगर पालिका अध्यक्ष रतन मित्तल, कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल, उपाध्यक्ष अरमान सिद्दीकी, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला कंवर, युवा कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष विकास सिंह, छत्रपाल सिंह कंवर, गणराज सिंह, , पार्षद संजय अग्रवाल, जय नारायण कंवर, विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल, राहूल शर्मा, सौरभ शर्मा, अशोक दुबे तथा बड़ी संख्या में किसान व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब हमारी सरकार बनी तब लोगों ने देखा कि हमारी सरकार के द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है तो लोगों ने हमारी सरकार को देखकर कहा कि यह तो भरोसे की सरकार है। मान. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार एवं उनके मंत्रीमण्डल के सदस्यों द्वारा बहुत अच्छे कार्य कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि कटघोरा में पुरुषोत्तम कंवर फिर से विधायक बनते है तो जो भी कार्य बचे रहे होंगे, उन कार्यो को आने वाले निकट भविष्य में पूरा किया जाएगा, जनता के लिए विधायक बहुत अच्छा काम कर रहे है। सांसद श्रीमती महंत ने कटघोरा कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष रामनारायण कश्यप की तारीफ करते हुए कहा कि इसके पूर्व के रहे अध्यक्षो ने यहां पर कोई विकास नही किया लेकिन 72 वर्ष के कश्यप जी के हौसले को देखकर लगता कि आज का युवा भी इतनी भागदौड़ नही करता होगा जो कश्यप जी कर रहे है। उनकी मेहनत का नतीजा है कि एक वर्ष में कटघोरा कृषि उपज मंडी का विकास इतना हुआ कि राष्ट्रीय उपज मंडी का भी तमगा मिल गया। यह काफी बड़ी बात है।

प्रत्येक गांव हो या शहर, विकास के संकल्पित कांग्रेस सरकार -पुरुषोत्तम कंवर

कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने अपने उद्बोधन में कहा कि कहा कि प्रदेश की कांग्रेस की भूपेश सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास के लिऐ अग्रसर है। वही पूरे कटघोरा विधान सभा में जो विकास हो रहे है और होने वाले है इससे निश्चित ही कटघोरा विधानसभा के प्रत्येक गांव व क्षेत्र का विकास आप सभी के सहयोग, विश्वास और प्यार का ही परिणाम है। कटघोरा कृषि उपज मंडी में आज काफी सालों बाद यहां विकास कार्यों को लेकर भूमिपूजन किया गया है। बीजेपी की सरकार में एक भी सौगात मंडी को नही मिला है। जबकि कांग्रेस शासन में आज एक वर्ष में यहां के अध्यक्ष रामनारायण कश्यप ने खरीदी की जो बुलंदियों को छुआ छवि अपने आप मे एक सराहनीय पहल है। छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निरंतर सभी वर्ग के लोगों के विकास के लिए संकल्पित हैं और आने विधानसभा चुनाव में फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी और बचे हुए कार्यों को पूरा किया जाएगा।